बिना अनुमति न लगे कोई भी शिविर, प्रशासन द्वारा दी गई शर्तों के अधीन ही लगाये जाए शिविर:-डीएम

जिलाधिकारी ने की कांवड़ यात्रा शिविर संचालक के साथ बैठक

 कावड को लेकर जनपद स्तर पर स्थापित किया गया कंट्रोल रूम- सुविधा की स्थिति में 0121.2667080 डायल करें नंबर.


मेरठ । कांवड़ यात्रा को सकुशल एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराये जाने हेतु जिलाधिकारी दीपक मीणा के कुशल निर्देशन में लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को  जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में कांवड़ यात्रा शिविर संचालकों के साथ बैठक आहूत कर शिविर के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा की गयी । तैयारी एवं शिविर अनुमति इत्यादि के संबंध में अवगत कराया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त शिविर संचालक यह सुनिश्चित करें कि बिना अनुमति कोई भी शिविर नहीं लगे तथा प्रशासन द्वारा दी गई शर्तों के अधीन ही शिविर लगाया जाये। उन्होंने कहा कि किसी भी शिविर में आस्था से इतर कोई भी गाना न बजाया जाये जिससे कि अन्य किसी शिवभक्त को समस्या हो तथा शिविर को रोड से पीछे हटकर चिन्हित किये गये स्थानों पर लगाया जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि मार्ग में कन्स्ट्रक्शन एवं अन्य कारणों से पहले से लगते आ रहे शिविर के स्थान पर कोई समस्या है तो संबंधित एसडीएम, एसीएम से संपर्क कर उसके आसपास शिविर को लगाया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि शिविर में साफ.सफ ाई, पेयजल आदि व्यवस्था का ध्यान रखा जाए तथा शिविर को पूरी तरह से प्लास्टिक फ्री बनाया जाये तथा शिविर संचालक से अपेक्षा है कि सुरक्षा के दृष्टिगत शिविर में सीसीटीवी कैमरा भी लगाये।
बैठक में शिविर संचालकों द्वारा अस्थायी कनेक्शन अनुमति फार्म के रिसीविंग, वाहन परमिशन आदि के संबंध में आने वाली समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया जिसका जिलाधिकारी द्वारा संज्ञान लेते हुए अपर जिलाधिकारी नगर और प्रशासन को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी द्वारा सभी शिविर संचालको से कहा गया कि शिविर लगाने हेतु त्वरित आवेदन जमा कराये जिससे कि ससमय अनुमति प्रदान की जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के दिशा.निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाये तथा निरीक्षण के समय सहयोग करें। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान शिविर संचालक एवं कांवड़ यात्री को कोई भी समस्या होने पर जनपद स्तर पर स्थापित कंट्रोल रूम का नंबर जो कि 0121.2667080 है 24 घंटे क्रियाशील रहेगा,असुविधा की स्थिति में दिये गये नंबर को डायल करें। बैठक में अपर जिलाधिकार प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर दिवाकर सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारीगण, शिविर संचालक उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts