सड़क धंसने से बड़ा हादसा होते होते टला 


सरधना (मेरठ) सरधना क्षेत्र में अचानक धंसी सड़क से खिर्वा मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया है। रिश्क उठाने वालों की कमी नहीं है कुछ दो पहिया वाहन चालक जान जोखम में डालकर वहां से अभी भी गुजर रहे है। 


मेरठ कंकरखेड़ा से खिर्वा गांव व सरधना होते हुए बपारसी मेरठ करनाल मार्ग से जुड़ने वाले मार्ग को 3 माह पूर्व 24 करोड़ की लागत से लोक निर्माण विभाग द्धारा बनाया गया था। अभी मार्ग बनकर पूरी तरह तैयार भी नहीं हुआ है जो एक डस्ट से भरे ट्रक का झटका नहीं झेल पाया है और बुरी तरह धंस गया है । ट्रक चालक रायपुर से डस्ट भर कर मेरठ जार था जैसे ट्रक  खिर्वा नवाबाद यानि नया गांव के सामने पहुंचा तो अचानक सड़क धंस गयी जिसके चलते ट्रक में लाखों का नुकसान हो गया गनीमत रही कि ट्रक चालक की जान बच गयी। सड़क कुछ इस तरह धंसी जैसे पहाड़ी इलाको में सड़क फट जाती है सड़क कई फीट नीचे बैठ गई जिससे ट्रक पलटने से बाल बाल बच गया। आपको बता दें कि तीन माह कंकरखेड़ा से खिर्वा गांव से होते हुए सरधना और सरधना कालंद चुंगी से होते हुए गांव बपारसी तक 24 करोड़ की लागत से यह सड़क बनाई गयी थी। यह मार्ग जीत कंस्ट्रक्शन कंपनी द्धारा ने तैयार किया था। लेकिन यह सड़क गांव खिर्वा नवाबाद में उस वक्त धंस गयी जब उसके ऊपर से एक डस्ट से भरा हुआ ट्रक गुज़रा।  मौके पर पहुंचे जेई गुरदीप सिंह ने बताया कि गांव के बीच से बह रहा रजबहा ओवरफ्लो होने और उसका पानी अंदर ही अंदर सड़क के नीचे समां जाने के कारण यह हादसा हुआ है। जबकि ग्रामीणों का भी यही मानना है उन्होंने इसकी शिकायत कई बार सिंचाई विभाग से की लेकिन सुनवाई नहीं हो पाई। ग्रामीणों ने बताया कि राजवाहा ओवरफ्लो चलने से उसका पानी लोगों के घरों तक में घुस जाता है। 


क चालक इमरान ने बतया कि जब वह यहाँ से गुजर रहा था तो उसका ट्रक सड़क में धंसना शुरू जो गया उसे लगा जैसे भूकंप आया इमरान ने बताया की उसका ट्रक पलटने से बाल बल बचा है यदि ट्रक पलट जाता तो वह पास में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर की चपेट में आसकता था बराबर में काफी गहरा नाला भी है ऊपर वाले ने उसकी जान बचाई है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts