स्टार्टअप में भारत ने हासिल किया नया मुकाम : जितेंद्र सिंह

मुरादाबाद।
केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि वर्ष 2015 में लाल किले से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्टार्ट अप इंडिया का जो का नारा दिया वह पूरा हुआ। नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पूर्व देश में 300 से 400 स्टार्टअप थे और मोदीजी के इन 8 वर्षों के कार्यकाल में 70 हजार स्टार्टअप देश में हैं।
डा. सिंह मुरादाबाद में तीन दिवसीय प्रवाल के अंतिम दिन भाजपा जिला कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।  डॉ. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में स्टार्टअप की दुनिया में भारत ने एक नया मुकाम हासिल किया है। भारत में यूनिकॉर्न स्टार्टअप की संख्या बढ़कर अब पूरी 100 हो गई है। भारत के इन यूनिकॉर्न स्टार्टअप की यात्रा अब थमने वाली नहीं है। स्टार्टअप इंडिया के जरिए देश के युवाओं को जॉब सीकर से जॉब क्रिएटर बनाया गया। युवाओं में जहां-जहां सरकारी नौकरी की मानसिकता थी स्टार्टअप के जरिए उससे मुक्ति मिली है। मोदीजी ने स्टार्टअप को विशेष प्राथमिकता दी है जिसका असर यह हुआ कि आज कारपोरेट सेक्टर की नौकरी छोड़कर युवा वर्ग स्टार्टअप का कार्य शुरू कर रहे हैं।
वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में जब डॉ. सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा हर समय चुनावी मूड में रहती है। भाजपा के विरोधी दल चुनाव से कुछ माह पहले ही एक्टिव होते हैं और फिर घरों में बैठ जाते हैं। एक राज्य के चुनाव खत्म होते ही हम दूसरे प्रदेश में होने वाले चुनाव की तैयारियों में लग जाते हैं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद एक नई कार्य संस्कृति को जन्म देने का कार्य किया गया हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बिना किसी धर्म, जाति, वर्ग के भेदभाव के बिना समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक केंद्रीय योजनाओं का लाभ पहुंचाया गया।
इस दौरान एमएलसी सत्यपाल सिंह सैनी, भाजपा जिला अध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान समेत कई प्रमुख लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts