सम्मान समारोह: 

डॉक्टर्स- डे पर एमआईईटी ने डॉक्टरों का किया सम्मान


मेरठ। डॉक्टर्स डे के अवसर पर सक्षम हेल्थ केयर फाउंडेशन द्वारा एमआईईटी में चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले डॉक्टरों को चिकित्सा सेवा सम्मान दिया। मेरठ इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में आयोजित इस सम्मान समारोह में 70 डॉक्टरों को शॉल व मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस दौरान डॉ कमल परिहार, डॉ नीरज, डॉ रविंदर, डॉ दानिश, डॉ शान, डॉ गौरव, डॉ सद्दाम, डॉ नीतू, डॉ अपूर्वा,डॉ अरुण यादव,ललित, अर्चित, मीनू आदि डॉक्टरों को सम्मानित किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्यारेलाल जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ कौशलेंद्र सिंह, हिंदू युवा वाहिनी के अध्यक्ष चौधरी मनजीत सिंह, प्रोफेसर यूनिका चौधरी, यशोदा यादव, सुधीर सैनी, अंकित शर्मा, गगन यादव ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया।
मुख्य अतिथि प्यारेलाल जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ कौशलेंद्र सिंह ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए व्यक्ति को अपनी दिनचर्या और आहार की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए। कोरोना के दौरान चिकित्सकों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए रोगियों के लिए अपनी ओर से यथासंभव प्रयास किए।
इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने डाक्टर्स व मरीज के बीच तालमेल पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डॉक्टर्स हमेशा मरीज का बेहतर इलाज करने की कोशिश करते हैं और अपने स्तर से कोई कमी नहीं छोड़ते। डॉक्टर्स को हमेशा मरीज के साथ व्यवहार कुशल होना चाहिए। इलाज कराने आए मरीज के तीमारदार बहुत परेशान होते हैं और डॉक्टर पर विश्वास करके आते हैं। उनके विश्वास को बनाए रखने के लिए कोशिश करते हैं, इसके लिए उन्हें व्यवहार कुशल भी होना चाहिए। साथ ही अतिथियों ने इस समारोह के लिए सक्षम हेल्थ केयर फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ साक्षी सिंह को शुभकामनाएं भी दीं।
इस अवसर पर एमआईईटी संस्थान से प्रोफेसर नीरज जोशी, मीडिया प्रभारी अजय चौधरी आदि का योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts