आईआईएमटी विश्वविद्यालय के 21 छात्रों का एयर इंडिया सेंट्रल में चयन

- भारतीय विमानन क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनी एयर इंडिया सेंट्रल में नौकरी पाकर खिले चयनित छात्रों के चेहरे
मेरठ। 
उच्च शिक्षा प्रदान करने के साथ बेहतर प्लेसमेंट के लिये जाने जाते आईआईएमटी विश्वविद्यालय ने सफलता का नया आयाम छुआ। आईआईएमटी विश्वविद्यालय में बीबीए (एविएशन) का कोर्स कर रहे अंतिम वर्ष के 21 छात्रों का चयन भारतीय विमानन क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनी एयर इंडिया सेंट्रल में हुआ है। शिक्षा पूर्ण करने से पूर्व ही नौकरी पाना छात्रों के लिये आसमान छूने समान रहा।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय गंगानगर के बीबीए (एविएशन) अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए विमानन एवं उड्डयन क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनी एयर इंडिया सेंट्रल द्वारा प्लेसमेंट का आयोजन किया गया। इसमें बीबीए (एविएशन) के अंतिम वर्ष के सभी छात्रों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। चयन प्रक्रिया के अनेक चरणों से गुजरने के उपरांत हुए व्यक्तिगत साक्षात्कार के बाद 21 छात्रों को चयनित घोषित किया गया। भारतीय विमानन क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनी एयर इंडिया सेंट्रल में नौकरी पाकर चयनित छात्रों के चेहरे खिल गए।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री योगेश मोहनजी गुप्ता ने सभी चयनित छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि विमानन एवं उड्डयन क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनी एयर इंडिया सेंट्रल में 21 छात्रों का चयन होना विश्वविद्यालय द्वारा दी जा रही शिक्षा की गुणवत्ता को प्रदर्शित करता है। प्रति कुलाधिपति डाॅक्टर मयंक अग्रवाल ने सभी चयनित छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि विमानन एवं उड्डयन क्षेत्र में 21 छात्रों का चयन विश्वविद्यालय के लिये बड़ी उपलब्धि है।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय की कुलपति डाॅ0 दीपा शर्मा तथा प्रति कुलपति डाॅ एसके बंसल ने चयनित छात्रों को अपनी प्रथम नौकरी में कड़ी मेहनत और लग्न से कार्य कर करियर बनाने को प्रेरित किया। आने वाले दिनों में बीबीए एविएशन के छात्रों के उच्च प्लेसमेंट के लिए अनेक प्रतिष्ठित कंपनियों का आगमन प्रस्तावित है जिनमें बड़ी संख्या में छात्रों का चयन होने की आशा है।
चयन प्रक्रिया में बीबीए (एविएशन) विभाग के शिक्षक दीपक, विकास, हिमांशु तथा प्लेसमेंट विभाग के सीनियर मैनेजर राजेश उपाध्याय का सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts