गुजरात में जहरीली शराब से अबतक 24 की मौत


अहमदाबाद (एजेंसी)।

गुजरात में बोटाद जिले के बरवाला के रोजिड और अन्य गांवों में सोमवार को जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 24 पहुंच गई और 45 अन्य की हालत गंभीर है। इनको भावनगर के अस्पताल के अलावा बोटाद, धंधुका और अहमदाबाद के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
प्रारंभिक जांच में पता चला है कि चोकड़ी गांव में देशी शराब पी गई थी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने देररात देशी शराब बनाने वाले को केमिकल (मेथनॉल) की आपूर्ति करने वाले गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शराब बनाने वालों और बेचने वालों को भी गिरफ्तार किया है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।
सरकार ने जांच के लिए डीएसपी की अध्यक्षता में एसआईटी (विशेष जांच दल) का गठन किया है। मृतकों में रोजिंद के 5, चदरवा के 2, देवगना के 2, अनियाली के 2, आकरू के 3, उचड़ी के 2 और अन्य गांव के 2 लोग शामिल हैं। बताया गया है कि इन सभी ने चोकड़ी गांव में देशी शराब पी थी। इसके बाद इनके तबीयत बिगड़ी और एक के बाद एक हुई मौतों से कोहराम मच गया। बताया गया है कि क्षेत्र के लोगों ने कुछ दिन पहले शराबबंदी के लिए पंचायत को पत्र भी लिखा था। बोटाद के एसपी और डीएसपी ने गांव पहुंचकर जायजा लिया है।
एटीएस ने जांच शुरू कर दी है। स्टेट मॉनिटरिंग सेल और अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को भी रैकेट की जांच के आदेश दिए गए हैं। राज्य सरकार ने मंगलवार से राज्य की देशी शराब की दुकानों पर छापेमारी के आदेश जारी किए हैं। पुलिस के आला अधिकारियों ने रात को चोकड़ी गांव में नेताओं और स्थानीय लोगों से पूछताछ की है। बरवाला के कोंगी विधायक राजेश गोहिल ने भी चोकड़ी गांव का दौरा किया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts