हैदराबाद गैंगरेप के तीन और आरोपित पकड़े गए
 भाजपा ने की सीबीआई जांच की मांग


हैदराबाद (एजेंसी)।
हैदराबाद जुबली हिल्स थाना क्षेत्र अंतर्गत पब से अपहरण कर नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार किए जाने के मामले में पुलिस ने शनिवार को तीन आरोपियों को पड़ोसी राज्य कर्नाटक से पकड़ा है। आरोपित उमर खान के साथ अन्य दो नाबालिगों को पकड़ने की आधिकारिक पुष्टि कुछ देर पहले हुई।
इससे पहले बीती रात एक अन्य आरोपित सदुद्दीन मलिक की गिरफ्तारी हुई थी। पुलिस ने दावा किया है कि अब इस मामले में शामिल पांचों आरोपितों को पुलिस ने पकड़ लिया है। हालांकि इनमें तीन नाबालिग हैं। बीती रात पुलिस एक नाबालिग को पकड़ने के लिए गई थी लेकिन रात में सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देश आड़े आने के कारण उसे गिरफ्तार नहीं किया गया।
पुलिस उपायुक्त जोएल के डेविस ने इस घटना की जानकारी देते हुए एक आधिकारिक बयान में कहा है कि यह घटना 28 मई को शाम के समय हुई। घटना के तीन दिन बाद 31 मई को पीड़िता के पिता ने उनसे मुलाकात की। उनके कहने पर पीड़िता के पिता ने जुबली हिल्स पुलिस थाने में जाकर शिकायत की। पुलिस ने पहले आईपीसी की धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया था। बाद में पीड़िता के बयान के आधार पर आईपीसी की धारा 376, 323 के और पोक्सो एक्ट की धारा 5 व 6 के तहत मामला दर्ज किया गया।
डेविस के अनुसार पीड़िता ने केवल एक आरोपित का ही नाम बताया था, अन्य आरोपितों से वह परिचित नहीं थी। घटना के चार-पांच दिन बीत जाने के कारण पीड़िता घटनाक्रम को ठीक से बता नहीं पा रही थी। पीड़िता के स्वस्थ होने के बाद पुनः उसका बयान लेकर मामले में शामिल अन्य आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की गई।
इस घटना में गृह मंत्री मो. महमूद अली के पौत्र और बहादुरपुरा के मजलिस पार्टी के विधायक के पुत्र के शामिल होने के बारे में सवाल करने पर डीसीपी ने कहा कि फिलहाल पुलिस को अबतक इस तरह के कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं। केवल उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने सीधे तौर पर इस मामले में गृह मंत्री के पौत्र के शामिल होने से साफ इनकार कर दिया, जबकि एक अन्य जनप्रतिनिधि के पुत्र के शामिल होने की पुष्टि की।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष व सांसद बंडी संजय ने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। संजय ने नाबालिग के साथ हुए सामूहिक बलात्कार की घटना को लेकर पुलिस पर लापरवाही बरतने व आरोपितों को बचाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts