याकूब कुरैशी की तलाश के लिए पुलिस ने गठित की कई टीमें, मीट कारोबारी पर एक और मुकदमा



मेरठ। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके बेटों तथा दो कर्मचारियों की संपत्ति कुर्क करने की अर्जी कोर्ट में खारिज होने के बाद अब पुलिस ने उसकी धरपकड़ के लिए कई टीमें गठित की हैं। याकूब कुरैशी की कुर्की की अर्जी निरस्त करने के लिए उनके वकील ने कोर्ट में तक दिया कि याकूब पक्ष की तरफ से हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत को अर्जी लगा दी गई है। जमानत की अर्जी निरस्त होने के बाद ही कोर्ट कुर्की का आदेश मिल पाएगा। सोमवार को खरखौदा थाने में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके परिवार के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज कर लिया है।
आरोप है कि 82 सीआरपीसी का घर पर नोटिस लगाने के बाद भी याकूब और उसका परिवार अदालत में हाजिर नहीं हुए है। सभी ने अदालत के आदेश की अवहेलना की है। पुलिस ने सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 74 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया। उसके बाद याकूब और परिवार के सदस्यों की संपत्ति कुर्क करने के लिए कोर्ट में अर्जी लगा दी है। एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पुलिस की तरफ से डाली अर्जी को निरस्त कर दिया है।
बताया गया कि याकूब के परिवार ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी लगाई है। एसएसपी ने बताया कि याकूब और उसके परिवार को पकड़ने के लिए दोबारा से टीम बनाई गई है। उनकी लोकेशन दिल्ली में आने के बाद पुलिस ढूंढ रही है।
पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और दोनों बेटे की फरारी पर 82 सीआरपीसी का नोटिस चस्पा करने के बाद तीस दिन का समय पूरा हो गया है। साथ ही पुलिस अल फहीम मीटेक्स प्रा. लि. से जुड़ी अन्य तीन मीट फैक्ट्री भी बंद कराई जाएगी। याकूब के मैनेजर मोहित त्यागी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। 31मार्च को हापुड़ रोड स्थित अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लि. मीट फैक्ट्री में छापामारी कर करीब पांच करोड़ कीमत का मीट पकड़ा था। पुलिस ने याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी शमजिदा, बेटा फिरोज और इमरान, मैनेजर मोहित त्यागी समेत 17 आरोपित बनाए है। याकूब कुरैशी, फिरोज, इमरान अभी फरार चल रहे है। सभी के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा हो चुका है। एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि एक सप्ताह के अंदर ही याकूब की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई कर दी जाएगी। पुलिस कुर्की के लिए कोर्ट में अर्जी लगाने जा रही है। उधर, पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि अल फहीम मीटेक्स की आड में याकूब का परिवार चार कंपनी चला रहा था। दो कंपनी में याकूब का परिवार शेयर धारक है, जबकि एक कंपनी याकूब के बेटे इमरान ने अपने बेटे अल फोजान के नाम से खोल रखी है। पुलिस उक्त तीनों कंपनी को भी बंद करने जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts