मॉक ड्रिल में परखी गयी स्वास्थ्य सेवा की तैयारी

 मेडिकल कॉलेज,जिला अस्पताल ,सीएचसी दौराला,मवाना व हस्तिनापुर में अधिकारियों ने तैयारी को देखा
 मेरठ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत मेरठ में फिर से कोरोना के संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए शासन के आदेश पर शनिवार को जनपद के मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, सीएचसी दौराला, हस्तिनापुर व मवाना में स्वास्थ्य को परखने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इस दौरान आपातकालीन विभाग ,आइसोलेशन वार्ड ,कोविड आईसीयू, कोविड वार्ड व ऑक्सीजन प्लाट , व अग्निशमन की तैयारी को परखा गया। जहां पर  अधिकारियों को कमी दिखाई दी उसे दुरुस्त करने के लिये निर्देश दिये गये।



मेडिकल कॉलेज मेरठ से सम्बद्ध सरदार वल्लभ भाई पटेल चिकित्सालय के वयस्क कोविड अस्पताल एवं आपातकालीन विभाग एवं अग्निशमन की तैयारियों का शासन द्वारा मॉक ड्रिल करवाया गया। इस ड्रिल में विश्व स्वास्थ्य संगठन की डॉ प्रिया बंसल ने आपातकालीन विभाग, ट्राएज एरिया तथा आइसोलेशन वार्ड, कोविड आईसीयू का निरीक्षण किया तथा अग्निशमन हेतु समस्त उपकरण तैयारियां का निरीक्षण किया। प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने बताया की निरीक्षक मेडिकल कॉलेज की तैयारी से संतुष्ट थीं।मीडिया प्रभारी डॉ वी डी पाण्डेय  ने बताया कि इस अवसर पर कोविड अस्पताल प्रभारी डॉ सुभाष दहिया एवम डॉ तरुण पाल, अग्निशमन नोडल डॉ संजीव कुमार तथा डॉ अमरेंद्र चौधरी आदि उपस्थित रहे। जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल ,सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दौराला, हस्तिनापुर व मवाना में अधिकारियों ने वहां पर कोरोना के बढ़ते संक्रमण लेकर की गयी तैयारी का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारी की गयी तैयारी पर संतुष्ट नजर आये। ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करने के दौरान पूरी तरह चालू हालत में मिले।
 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा अखिलेश मोहन ने बताया शासन के निर्देश पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया मेरठ में स्वास्थ्य विभाग की ओर कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। सभी तैयारी दुरूस्त है। लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने व घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनने की अपील की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts