सुभारती लॉ कॉलिज को बीडब्लू बिजनेस वर्ल्ड लॉ स्कूल रैकिंग में मिला उच्च स्थान


मेरठ। नई दिल्ली के लोधी स्टेट स्थिति इंडिया इंटरनेशनल सेन्टर में बीडब्लू बिजनेस वर्ल्ड द्वारा आयोजित कार्यक्रम में स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के सरदार पटेल सुभारती लॉ कॉलिज को देश के शीर्ष लॉ कॉलिज की रैकिंग में उच्च स्थान प्राप्त हुआ है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री श्री एस.पी.सिंह बघेल, बीडब्लू बिजनेस वर्ल्ड के चैयरमेन डा. अनुराग बत्रा, कानून विद श्री शार्दुल श्रॉफ ने सुभारती लॉ कॉलिज के डीन डा. वैभव गोयल भारतीय को अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया।

बीडब्लू बिजनेस वर्ल्ड लॉ स्कूल रैकिंग में देशभर के टॉप 90 लॉ संस्थानों की रैकिंग में सुभारती लॉ कॉलिज ने जगह बनाई है। इसके साथ ही देश के 25 टॉप निजी लॉ संस्थानों में भी सुभारती लॉ कॉलिज को उच्च स्थान प्राप्त हुआ है।  

कुलपति मेजर जनरल डा. जी.के.थपलियाल ने विश्वविद्यालय परिवार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह सम्मान सुभारती विश्वविद्यालय एवं लॉ कॉलिज के आदर्शो का सम्मान है। उन्होंने बताया कि सुभारती विश्वविद्यालय समाज में संविधान के मूल्यों को स्थापित करने की दिशा में प्रतिबद्धता से कार्य कर रहा है और विधिक जागरूकता प्रदान कर न्यायिक व्यवस्था को सर्वसुलभ बनाने का कार्य कर रहा है।

सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने सुभारती लॉ कॉलिज को बीडब्लू बिजनेस वर्ल्ड लॉ स्कूल रैकिंग में उच्च स्थान मिलने पर बधाई प्रेषित की। उन्होंने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय द्वारा न्यायिक व्यवस्था को सशक्त किया जा रहा है, इससे समाज को विधिक लाभ मिलेगा। उन्होंने विश्वविद्यालय परिवार को बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं दी।

सुभारती लॉ कॉलिज के डीन डा. वैभव गोयल भारतीय ने बताया कि बीडब्लू बिजनेस द्वारा देशभर के टापॅ लॉ स्कूल की रैकिंग जारी की गई है। जिसमें देशभर के टॉप 90 लॉ संस्थानों की रैकिंग में सुभारती लॉ कॉलिज ने जगह बनाई है। इसके साथ ही देश के 25 टॉप निजी लॉ संस्थानों में भी सुभारती लॉ कॉलिज को उच्च स्थान प्राप्त हुआ है।  उन्होंने कहा कि सुभारती लॉ कॉलिज में विद्यार्थियों में संविधान के गुणों को रोपित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सुभारती लॉ कॉलिज के विद्यार्थी  राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार एवं मूट कोर्ट प्रतियोगिता में अपना शानदार प्रदर्शन कर चुके है। उन्होंने विशेष बताया कि सुभारती लॉ कॉलिज में विधिक सहायता केन्द्र भी स्थापित है, जो जरूरतमंद व्यक्तियों को निः शुल्क विधिक सहायता प्रदान कर रहा है।
इस अवसर पर देशभर के लॉ फर्म, लॉ संस्थानों के विद्यार्थी एवं वरिष्ठ कानूनविद उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts