करोड़ों हड़पने वाला मास्टर माइंड दबोचा

चार जिलों में आठ हजार लोगों से हड़पे 200 करोड़

बाराबंकी।
एग्रीकल्चर सोसाइटी बनाकर आठ हजार से अधिक खाताधारकों के करीब दो सौ करोड़ रुपये हड़पने का मास्टर माइंड अतुल वर्मा को मसौली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चार मुकदमों में वांछित चल रहे आरोपित पर दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। जालसाजी में अतुल का साथ देने वाले उसके पिता को भी पुलिस चार दिन पहले जेल भेज चुकी है।
कोतवाली नगर के मुहल्ला रफीनगर में रहने वाले ओम प्रकाश वर्मा का पुत्र अतुल वर्मा भारतीय जीवन बीमा में बतौर विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत है। उसपर कोतवाली नगर और मसौली थाना में सात-सात और बड्डूपुर थाने में जालसाजी के एक मुकदमे लिखे हुए हैं। 15 जून को एसपी अनुराग वत्स ने इस पर दस हजार इनाम घोषित किया था। मसौली कोतवाल पंकज सिंह ने टीम के साथ बुधवार भोर अतुल को गिरफ्तार कर एक कार भी बरामद की है।
बताया जा रहा है कि  अतुल अपने परिवार व मित्रों के साथ एक दर्जन से अधिक कंपनियां बनाईं, जिनके माध्यम से शेयर ट्रेडिंग, इन्वेस्टमेंट, माइक्रोफाइनेंस और एस्टेट का काम शुरू किया। एग्रीकल्चर सोसाइटी के माध्यम से आठ हजार से अधिक निवेशकों से दैनिक जमा, मासिक जमा, फिक्स डिपाजिट के रूप में करोड़ों रुपये बाजार से एकत्र कर निवेश किए।
निवेशकों ने रुपये मांगना शुरू किया ताे अतुल ने सीतापुर, बहराइच, अंबेडकर नगर और बाराबंकी में संचालित सभी कार्यालय बंद कर दिए। यही नहीं एस्टेट का काम करते हुए मौजूद जमीन से तीन गुणा क्षेत्रफल बेच देता था। यही कारण है कि कब्जे के लिए सैकड़ों खरीदार जमीन पर कब्जा के लिए भटक रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts