मेरठ की स्पोर्टस इंडस्ट्री का लंदन में डंका,41 कंपनियों ने लिया प्रदर्शनी में भाग


मेरठ। दुनिया में मशहूर मेरठ की स्पोटर्स इंडस्ट्री मंगलवार को लंदन में छाई रही। देश की 41 कंपनियों ने खरीदार-विक्रेता मीट के तहत प्रदर्शनी लगाई, जिसमें 14 खेल इकाइयां मेरठ की रहीं। 95 ग्राहकों ने क्रिकेट, फुटबॉल, टेबल टेनिस एवं एथलेटिक्स समेत कई अन्य खेल उपकरणों की खरीद के लिए संपर्क किया।
बुधवार को मैनचेस्टर, जबकि शुक्रवार को आयरलैंड में प्रदर्शनी लगाई गई। केंद्रीय वित्त मंत्रालय खेलकूद उपकरणों के निर्यात को प्रमोट करने के लिए 60 प्रतिशत तक सब्सिडी देता है। स्पोर्ट्स गुडस एक्सपोर्ट काउंसिल के माध्यम से कंपनियों को अपना स्टॉल लगाने का अवसर मिला। यह कार्यक्रम लंदन में पहली बार आयोजित हुआ।
इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के मंडलीय अध्यक्ष सुमनेश अग्रवाल ने लंदन से फोन पर बताया कि यह मीट 2020 में होनी थी, लेकिन कोविड की वजह से टालना पड़ा। मेरठ के बल्लों, गेंद, डिस्कस, हैमर, हर्डेल एवं फुटबॉल समेत कई अन्य खेल उपकरणों को लेकर ग्राहकों में काफी दिलचस्पी रही। विदेश की 65 कंपनियों के 95 प्रतिनिधियों ने प्रदर्शनी में पहुंचकर खेल उपकरणों की गुणवत्ता एवं खरीद फरोख्त की जानकारी ली।
उद्यमियों ने बताया कि आने वाले दिनों में देश दुनिया में कई बड़ी खेल प्रतियोगिताएं होनी हैं, जिसका भरपूर असर नजर आया। स्टाल लगाने वालों में मेरठ की नामी गिरामी कंपनियां शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts