तेज पब्लिक स्कूल में क्रांति दिवस पर बच्चों ने  देशभक्ति  पर आधारित किए कार्यक्रम 


सरधना (मेरठ) सरधना खिर्वा मार्ग पर गांव खिर्वा जलालपुर के निकट तेज पब्लिक स्कूल में क्रांति दिवस की पूर्व संध्या पर छात्र-छात्राओं के द्वारा विभिन्न प्रकार के देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए । प्राइमरी क्लास के बच्चों ने क्रांति दिवस से सम्बंधित चित्र व ड्राइंग बनाएं ।


कक्षा 9 की छात्रा साक्षी व तनु गुप्ता ने क्रांति दिवस के बारे में प्रकाश डालते हुए बताया कि हम इस दिवस को क्यों मानते हैं । कक्षा एक से अवनि, वंशिका व कनक ने देश भक्ति का गीत सुनाया, कक्षा 5 से अनुष्का ने गीत ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आँख में भरलो पानी जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी पर बहुत सुन्दर दिल को छुने वाली प्रस्तुति दी । कक्षा 6  के बच्चों ने देश भक्ति गीत पर ग्रुप डांस किये जिसने सबका मन मोह लिया । कक्षा 3 के अर्णव चैधरी व भावयांश ने देश भक्ति की सुन्दर कविता सुनाई ।


इस अवसर पर स्कूल डायरेक्टर डॉक्टर टी० पी० सिंह ने क्रन्तिकारी वीरों के साहस व पराक्रम के बारे में बच्चों को बताया । स्कूल मैनेजर श्रीमती नीतू चौधरी ने बताया कि हमें अपने क्रन्तिकारी वीरों के जीवन से प्रेरणा लेकर देश सेवा को जीवन में सर्वोपरि स्थान देना चाहिए । स्कूल प्रधनाचार्य एससी नलवा ने बताया कि हम अपने कार्य अपने कर्तव्य पूरी ईमानदारी से करते रहे तो यही सच्ची देश भक्ति है । कार्यक्रम में स्कूल अध्यापक अनु तोमर, रजनी शर्मा, सतेन्द्र कुमार, मयंक नागपाल, व मंजू शर्मा का विशेष योगदान रहा ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts