क्रूजर ड्रग्स मामला 

एनसीबी ने आर्यन खान सहित 6 के खिलाफ आरोप वापस लिए
मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत छह मुख्य आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ रखने के आरोप वापस ले लिए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। दरअसल एनसीबी ने शुक्रवार को आर्यन खान को ड्रग्स ऑन क्रूज मामले में क्लीन चिट दे दी है। एनसीबी ने मुंबई की एक अदालत में 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया, जिसमें आर्यन खान का नाम शामिल नहीं था। आर्यन खान के अलावा अविन शाहू, गोपाल जी आनंद, समीर साईघन, भास्कर अरोड़ा और मानव सिंघल के खिलाफ सबूतों के अभाव में आरोप पत्र नहीं दायर किया गया है।
एक विशेष अदालत के समक्ष दायर सनसनीखेज मामले में एनसीबी की क्लीन चिट आर्यन, एविन साहू, गोपाल आनंद, समीर सहगल, भास्कर अरोड़ा और मानव सिंघल को मिली है।
जबकि साहू जहाज कॉर्डेलिया क्रूज पर एक अतिथि थे, जिसे तत्कालीन एनसीबी जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने पकड़ा था, अन्य बोर्ड पर कथित रेव पार्टी के आयोजक थे।
एनसीबी ने अपने आरोप पत्र में कहा है कि महीनों तक अंतरराष्ट्रीय मीडिया का ध्यान खींचने वाले मामले में आर्यन खान और मोहक जायसवाल को छोड़कर सभी के पास नशीला पदार्थ पाया गया।
एक संक्षिप्त बयान में, एनसीबी के उप महानिदेशक संजय कुमार सिंह ने कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) ने 'उद्देश्यपूर्ण तरीके' से अपनी जांच की।
सिंह ने कहा, अब एनसीबी कुल 20 आरोपियों में से 14 के खिलाफ मामले को आगे बढ़ाएगा और उपरोक्त 6 आरोपियों के खिलाफ 'पर्याप्त सबूतों की कमी के कारण' आरोपों को हटा दिया है।
मुख्य आरोपियों में से एक के वकील, तारक सैयद ने संक्षेप में बात करते हुए संकेत दिया कि छह व्यक्ति अब दोषमुक्त हो जाएंगे क्योंकि 'उनके खिलाफ आगे बढ़ने के लिए कोई सबूत नहीं है, और एनसीबी द्वारा आरोप हटा दिए गए हैं।
खुफिया जानकारी के आधार पर, एनसीबी मुंबई ने कॉर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा था और आर्यन, अरबाज मर्चेंट, नुपुर सारिका, मुनमुन धमेचा, इसमीत सिंह, मोहक जायसवाल, गोमित चोपड़ा और विक्रांत छोकर को हिरासत में लिया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts