शैक्षणिक गतिविधियों और शोध को बढ़ावा देंगे आईआईएमटी और एमएमएमयूटी

- आईआईएमटी विश्वविद्यालय और मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने किया समझौता करार पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर
मेरठ।
 छात्रों की शैक्षणिक योग्यता में वृद्धि व विकास के नये अवसर प्रदान करने के लिये सदैव प्रयासरत आईआईएमटी विश्वविद्यालय, मेरठ ने छात्र हित में कदम उठाते हुए प्रतिष्ठित मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) के साथ समझौता करार पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है। इस एमओयू के साईन हो जाने के बाद दोनों विश्वविद्यालय के छात्रों को करियर निर्माण के नये अवसर प्राप्त होंगे।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो. एसपी पांडेय और मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) के अधिष्ठाता नियोजन प्रो. गोविन्द पांडेय ने समझौता करार पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये। आईआईएमटी के प्रति कुलपति प्रो. एसपी पांडेय ने कहा कि इस समझौता करार पत्र पर हस्ताक्षर हो जाने के बाद दोनों संस्थान के मध्य अनुसंधान व शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। दोनों विवि में शिक्षकों व छात्रों का आदान-प्रदान, संयुक्त रूप से अनुसंधान प्रोजेक्ट व पब्लिकेशन पर कार्य करना, राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय वर्कशाप व गोष्ठी, फेकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम, स्टाफ के लिए ट्रेनिंग आयोजित किए जाएंगे। अनेक प्रकार की संयुक्त गतिविधियों के साथ ही दोनों संस्थानों के विद्यार्थियों को इर्टनशिप कराने प्लेसमेंट दिलाने में भी आपसी सहयोग किया जायेगा।
आईआईएमटी विश्वविद्यालसय के कुलाधिपति श्री योगेश मोहनजी गुप्ता, प्रति कुलाधिपति डॉ मयंक अग्रवाल, कुलपति डॉ दीपा शर्मा, प्रति कुलपति डॉ एस के वंसल ने इस समझौता करार पत्र को छात्र हित में बताते हुए कहा कि इससे दोनों विश्वविद्यालयों के छात्रों को अत्यंत लाभ मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts