सुंजवां मुठभेड़ में दोनों आतंकी ढेर

 एक जवान शहीद, 11 घायल
 पीएम के कार्यक्रम में हमले की फिराक में थे दहशतगर्द

जम्मू (एजेंसी)।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जम्मू आगमन से दो दिन पूर्व जम्मू के सुंजवां इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के दो आतंकी ढेर कर दिए गए हैं। एक जवान भी बलिदान हो गया है जबकि 11 जवान घायल हो गए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह 4.25 बजे आतंकियों ने चट्ठा कैंप के समीप सीआईएसएफ की बस पर अचानक ग्रेनेड से हमला कर दिया। बस में 15 सीआईएसएफ के जवान सवार थे। इस हमले के तुरंत बाद दोनों आतंकी छिप गए। इस हमले के उपरांत आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ शुरू हो गई और पांच घंटों के उपरांत दोनों को ढेर कर दिया गया।
इसी बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह के अनुसार, सुरक्षा एजेंसियों को लगातार ऐसी सूचना मिल रही थी कि आतंकी जम्मू में अपनी नापाक हरकत को अंजाम देने की फिराक में हैं। फिलहाल खतरा टल गया है। दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। ऐसा प्रतीत होता है कि दोनों फिदायीन हमले की फिराक में थे। आतंकियों के कब्जे से दो एके 47 राइफल, सेटेलाइट फोन और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ है। इसी बीच सूत्रों के अनुसार इस मुठभेड़ में 11 जवान घायल हुए हैं।
मुठभेड़ में सीआईएस के एक एएसआइ एसपी पाटिल बलिदान हो गए हैं। मुठभेड़ में 6 घायल जवानों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। इनकी पहचान हैड कांस्टेबल बलराज सिंह पुत्र संसार सिंह निवासी बलोट कठुआ, एसपीओ साहिल शमा्र पुत्र रोमेश चंद्र निवासी ज्यौड़ियां अखनूर, हैड कांस्टेबल प्रमोद पात्रा पुत्र लक्ष्मी धर पात्रा निवासी ओडिशा, सीआईएसएफ का कांस्टेबल आमिर सोरना पुत्र सुशील सोरान निवासी असम, सीआईएसएफ कांस्टेबल बिट्टल और हैड कांस्टेबल सीआइएसएफ आर नितिन निवासी महाराष्ट्र के रूप में हुई है। सुरक्षा कारणों के मद्देनजर सुंजवां क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts