पत्नी की हत्या कर फांसी पर झॅूल गया किराना व्यापारी

 मायके और ससुराल पक्ष में मारपीट

मेरठ। थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र में शुक्रवार की रात को बड़ी वारदात हो गई। हथौड़ा और कैंची से पत्नी की हत्या करने के बाद किराना व्यापारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंचे मायके और ससुराल पक्ष के लोगों में मारपीट की नौबत आ गई। पुलिस ने स्थिति संभाली।

कोतवाली थानाक्षेत्र के शाहपीर गेट निवासी शीबा की शादी एक साल पहले लिसाड़ी गेट के समर गार्डन हरी मस्जिद निवासी किराना व्यापारी शावेज से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही दहेज को लेकर दंपती में विवाद रहने लगा। विवाहिता के भाई अब्दुल्ला ने बताया कि दहेज में चार लाख रुपये की मांग को लेकर तीन माह पहले उनकी बहन को शावेज ने घर से निकाल दिया था। पंचायत में समझौता हो गया था, जो ज्यादा दिन नहीं चला। तीन दिन पहले बहन की पिटाई कर पति उसे घर छोड़ गया था। इसे लेकर दोबारा पंचायत हुई, जिसके बाद बहन को ससुराल भेज दिया था।

दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज

अब्दुल्ला के मुताबिक, शुक्रवार सुबह से ही वह बहन को फोन कर रहे थे, लेकिन फोन नहीं उठ सका। दिनभर शावेज ने दुकान भी नहीं खोली। शक होने पर पड़ोसियों ने छत से झांककर देखा तो खून से लथपथ उनकी बहन घर में पड़ी थी, जबकि शावेज पास में ही फांसी के फंदे पर लटका था। सूचना पर मायके और ससुराल वाले पहुंच गए। सीओ अरविंद चौरसिया भी पहुंच गए।

मृतका के शरीर पर चोटों के निशान मिले। खून में सना हथौड़ा और कैंची भी पास में पड़ी मिली। दोनों के शव पोस्टमार्टम को भेजे गए। सीओ ने बताया कि युवक ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी। पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts