पत्रकारों की अनदेखी न रुकी तो अदालत जाएगी 'ऐप्रवा'
राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य श्रीकांत शास्त्री ने आरएनआई को भेजा पत्र

प्रयागराज। ऑल इंडिया प्रेस रिपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन (ऐप्रवा)  के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार आचार्य श्रीकांत शास्त्री ने देश के समस्त पत्रकारों के समस्याओं के संबंध में एवं उसके निदान के लिए रजिस्ट्रार आरएनआई को पुनः पत्र लिखा है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि जल्द सुधार नहीं किया गया तो ऐप्रवा परिवार न्यायालय का दरवाजा  खटखटाएगी।
श्री शास्त्री ने कहा कि आरएनआई कार्यालय की मनमानी और जानबूझ कर पत्रकारों को परेशान किया जाना बहुत ही चिंतनीय है। िसके संबंध में "ऐप्रवा" द्वारा कई बार विभिन्न स्तर पर पत्र लिखा गया, जिसका उत्तर भी उनके द्वारा मनगढ़ंत रूप से दिया जाता रहा है जो बहुत ही खेद का विषय है और सरकार को बदनाम करने की साजिश है।
उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों से कोरोना के नाम पर समाचार पत्रों के पंजीकरण, शीर्षक स्वीकृति व संशोधन पंजीकरण प्रमाणपत्र के प्रकरण मे गोल-गोल करके देरी की जा रही है और लंबित प्रकरणों को और लंबित किया जा रहा है, जो बहुत ही खेद का विषय है।
श्री शास्त्री ने आरएनआई को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि पत्रकारों के मान सम्मान के साथ, उनके सभी समस्याओं का  समयबद्ध निष्पादन करने की तत्काल व्यवस्था नहीं किया गया तो ऐप्रवा देशभर में आंदोलन करने के साथ-साथ न्यायालय में भी जाएगी।
उन्होंने कहा कि जिन समाचार पत्रों को वार्षिक विवरण जमा ना करने पर ब्लॉक कर दिया है उन्हें एक बार शुल्क के साथ जमा करने का अवसर दिया जाय। आर.एन.आई. द्वारा तत्काल उपरोक्त पत्रकारों एवं प्रकाशकों के समस्याओं पर विचार नहीं किया गया तो "ऐप्रवा" देशभर में जनांदोलन के साथ न्यायालय जाएगी।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts