आर्थिक आजादी के लिए सेनानी बन कर करना होगा काम
-दिल्ली, नोएडा, एटा व हाथरस के कोर लीडर व मेंबर्स ने की मीटिंग में सहभागिता
-सरकार के आत्मनिर्भरता के नारे पर किया गंभीरता से मंथन
हाथरस। हमारा देश 1947 में आजाद अवश्य हो गया था, लेकिन आर्थिक स्थिति में हम आज भी कई मायने में आजाद नहीं हैं। आज भी हमको आर्थिक आजादी भरपूर दरकार है। यह आजादी तब मिल सकती जब हम आर्थिक आजादी के सेनानी बन अपने की अपेक्षा लोगों के लिए कार्य करें।
        यह उद्गार हाथरस के श्री होटल में हुई 'आर्थिक आजादी' कोर टीम की मीटिंग में इंदौर से पधारे बिजनेस डेवलपर्स एक्सपर्ट आरके यादव ने बतौर अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए। दिल्ली से पधारे डाॅ. महेश दिखनवार ने कहा की आज हालात इस कदर बदल रहे हैं कि यदि हम नहीं बदले तो सफलता की दौड़ में एक बार फिर से हमारा देश पिछड़ जायेंगा। टीम और के लिए भावनात्मक और सकारात्मक सोच के साथ वर्क आउट करने की जरूरत है। मीटिंग का संचालन करते हुए संजय दीक्षित एडवोकेट ने कहा कि भले ही हम 72 साल पहले आजाद हुए थे, लेकिन आर्थिक तौर आजादी के लिए सही मायने में अब काम आरंभ हुआ है। क्योंकि वर्तमान सरकार ने आत्मनिर्भरता का नारा देते हुए आर्थिक तौर पर मजबूत बनने का  आह्वान किया है। साथ ही उसके लिए पहल भी की है। इस पहल में एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है डायरेक्ट सेलिंग इंड्रिस्ट्रीज। इस की सबसे महत्वपूर्ण बात है कि इस वर्क में पैसा लगाने की आवश्यकता नहीं है। ना हीं कोई जगह (दुकान आदि के लिए) लेने की आवश्यकता है। सिर्फ और सिर्फ अपने घर की आवश्यक वस्तु खरीदते और खरीदवाते रहने मात्र से यह बिजनेस स्वत: ही चल पड़ता है और एक बहुत वृहद रूप लेेते है।
        इस मौके पर दिल्ली से डाॅ. महेश दिखनवार, नोएडा से उमेश सेंगर,  एटा से कंचन पाल सिंह,  नगला रति से डाॅ. संजय पाल के अलाव ठा. रमेशचन्द्र, अरुण कुमार, देवेश दीक्षित एडवोकेट,  प्रवीण कुमार, शिक्षाविद देवेश कुमार,  मनोज कुमार सेंगर संजय दीक्षित एडवोकेट आदि कोर लीडर व मैंबर मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts