बच्चों का कोविड टीकाकरण अवश्य कराएं : सीएमओ
 
15 से 18 वर्ष के किशोरों के टीकाकरण में लक्ष्य के सापेक्ष 103 फीसदी मिली कवरेज, 71 प्रतिशत से अधिक ने दूसरी डोज भी ली
 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग वाले 92 फीसदी से अधिक प्रतिरक्षित, पांच प्रतिशत से अधिक ने ली दूसरी डोज
 

गाजियाबाद, 26 अप्रैल, 2022। स्कूल खुलने के बाद बच्चों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराना थोड़ा मुश्किल है, हालांकि इस संबंध में स्कूलों को निर्देश जारी किए गए हैं। अभिभावक भी इस संबंध में बच्चों का मार्गदर्शन करते रहें। दूसरी ओर उन्हें टीकाकरण का सुरक्षा कवच भी दिलाएं। स्कूलों को भी इस संबंध में अधिक से अधिक प्रयास करने की जरूरत है। विद्यालयों के परिसर में टीकाकरण कैंप का आयोजन कराने के लिए प्रबंधन जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नीरज अग्रवाल से संपर्क कर सकते हैं। यह बातें मंगलवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. भवतोष शंखधर ने कहीं। 
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नीरज अग्रवाल ने बताया जनपद में अब तक 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग वाले 71 प्रतिशत से अधिक किशोरों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं, जबकि पहली डोज लक्ष्य के मुकाबले 103 प्रतिशत से अधिक किशोरों को दी जा चुकी है। उन्होंने बताया इस आयु वर्ग के 2.34 लाख किशोरों के टीकाकरण का लक्ष्य शासन से प्राप्त हुआ था, लक्ष्य के मुकाबले 2.41 लाख  किशोरों को पहली डोज दी जा चुकी है। बता दें कि इस आयु वर्ग का कोविड टीकाकरण तीन जनवरी, 2022 को शुरू हुआ था।
डा. अग्रवाल ने बताया-14 मार्च, 2022 को शुरू हुआ 12 से 14 वर्ष वाले आयु वर्ग के बच्चों को अब तक 92 प्रतिशत से अधिक कवरेज मिल चुकी है। जनपद में इस आयु वर्ग के कुल 1.30 लाख बच्चों को कोर्वेवैक्स वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है, जबकि 7313 बच्चों को दोनों डोज लगा दी गई हैं। इस आयु वर्ग के 1.41 लाख बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य शासन से मिला है। उन्होंने बताया स्कूलों में टीकाकरण कैंप आयोजित कर अधिक से अधिक टीकाकरण का प्रयास किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts