सुभारती डिफेन्स एकेडमी में एसएसबी के प्रथम बैच का हुआ शुभारंभ
मेरठ। सुभारती ग्रुप के कैप्टन अमरीक सिंह सुभारती डिफेन्स एकेडमी द्वारा विद्यार्थियों को एसएसबी में सफलता हेतु प्रेरित करने व उनका मार्ग दर्शन करने एवं विश्वस्तरीय सैन्य प्रशिक्षण देने के साथ एसएसबी के प्रथम बैच का शुभारंभ किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ सुभारती डिफेन्स एकेडमी के मुख्य सलाहकार कर्नल डा. एन.के आहूजा, सुभारती डिफेन्स एकेडमी के डायरेक्टर कर्नल राजेश त्यागी, जीटीओ कर्नल अभय भटनागर एवं नैदानिक मनोविज्ञानी डा. सीमा ने विद्यार्थियों के परिचय के साथ किया।
सुभारती डिफेन्स एकेडमी के डायरेक्टर कर्नल राजेश त्यागी ने कहा कि सुभारती डिफेन्स एकेडमी देश के विद्यार्थियो को सशक्त सेना से जोड़ने हेतु प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि एसएसबी के प्रथम बैच में सभी विद्यार्थियों को एसएसबी प्रशिक्षण मैदान एवं अध्यन कक्ष में बारीकी के साथ प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सेना से सेवानिवृत्त जवानों के बच्चों को जिला सैनिक बोर्ड द्वारा प्रायोजित कार्यक्रमों के माध्यम से मुफ्त कोचिंग से लाभान्वित किया जाएगा।
कैप्टन अमरीक सिंह सुभारती डिफेन्स एकेडमी के मुख्य सलाहकार कर्नल डा. एन.के आहूजा ने कहा कि विद्यार्थियों को एसएसबी में सफलता हेतु सेना के उच्च अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षण देने के साथ आधुनिक युद्ध कौशल एवं मानसिक विकास सहित सम्पूर्ण प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने एसएसबी के प्रथम बैच के सभी विद्यार्थी को कठिन मेहनत करने के साथ अपनी योग्यता से देश की सेवा करने का संकल्प दिलाया।
कर्नल अभय भटनागर ने कहा कि एसएसबी की ट्रेनिंग विद्यार्थियों के लिये मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि सुभारती डिफेन्स एकेडमी द्वारा विद्यार्थियों को सेना में रोजगार हेतु एनडीए, सीडीएस,  वायु सेना, नौसेना, सेना, आदि में प्रवेश के संबंध में प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करके प्रशिक्षित किया जा रहा है।इस अवसर पर एसडीए के सदस्य कर्नल एन.के. त्यागी, डा. संदीप कुमार आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts