प्रत्याशियों की धड़कने तेज हुई कडी सुरक्षा में होगी दो स्थानों पर मतगणना 

डीएम ने चुनाव में उतरे प्रत्याशियों  के साथ बैठक 

 मेरठ।  विधानसभा चुनाव की मतगणना के लिये चंद घंटे बचे है। चुनाव मैदान में उतरे सातों विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की धड़कनें सातवें आसमान पर हैं। सात विधानसभा सीटों पर करीब पचास प्रत्याशी मैदान में थे। इनमें से कौन बाजी मार ले जाएगा। इसका  पता कुल सुबह  ही चल पाएगा। सलेकिन अपने को चुनाव जीतने के लिये तरह-तरह से प्रार्थनाए आरंभ कर दी है। 



 जैसे जैसे मतगणना का वक्त करीब आ रहा है प्रत्याशियों, उनके समर्थकों व राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं में भी बेचैनी साफ देखी जा  सकती है। तमाम दलों के प्रत्याशी व समर्थक जीत का दावा कर रहे हैं। हालांकि भाजपाइयों में अधिक आत्मविश्वास नजर आता है। भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंहल ने मेरठ की सातों विधानसभा सीटों पर जीत का दावा किया है। वहीं चुनाव  में मैदान में उतरे अन्य प्रत्याशी अपनी जीत  कादावा कर  रहे ह

वहीं दूसरी ओर मतगणना को लेकर कमिश्नर व आइजी ने वचरुअल माध्यम से मंडल के सभी डीएम व एसएसपी को निर्देशित किया। मतगणना के दौरान हंगामा करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के साथ अफवाहों की निगरानी के लिए कंट्रोल रूम सक्रिय करने के लिए निर्देश दिए। कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह व आइजी प्रवीण कुमार ने मंडल के सभी जिलों के डीएम व एसएसपी को निर्देशित किया। कमिश्नर ने कहा कि मतगणना के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समस्त तैयारियां पूर्ण करनी होगी। मतगणना का कार्य सावधानी के साथए पारदर्शी और सुगमता से कराया जाए। मतगणना के दौरान किसी प्रकार का विवाद होने पर नियमों के अनुसार प्रकरणों को निपटाया जाए। उड़ने वाली अफवाहों की रोकथाम के लिए कंट्रोल रूम का प्रभावी संचालन किया जाए। प्रेस की ब्रीफिंग समय से और सही से हो। हंगामा करने व मतगणना स्थल और तय परिधि में अवांछित तत्व के प्रवेश न हो पाएंए इसके लिए पुलिस का अधिक सतर्कता से कार्य करना होगा।

जिलाधिकारी ने मतगणना के संबंध में की प्रत्याशियों व राजनैतिक दलो के प्रतिनिधियों के साथ बैठक                                                                    

जिलाधिकारी केप्त बालाजी ने आज विकास भवन सभागार में गुरूवार को होने वाली विधान सभा सामान्य निर्वाचन.2022 की मतगणना के संबंध में प्रत्याशियों व राजनैतिक दलो के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उन्हें मतगणना की प्रक्रिया व निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये दिशा.निर्देशों से अवगत कराया। डीएम एंव  एसएसपी जीतने वाले उम्मीदवारों से जुलूस न निकालने के निर्देश दिये। जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये कहा। जिस पर सभी ने सहमति जताई। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी, अन्य अधिकारीगण, विधानसभा के प्रत्याशीगण व राजनैतिक दलो के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

मंडी समिति की पार्किंग

मतगणना एजेंटों के वाहन बिजली बंबा पुलिस चौकी से बाएं मुड़कर आगे सेंट फ्रासिंस स्कूल तिराहे से बाएं मुड़कर शहीद उधम सिंह चौक से दाहिने मुड़कर मंडी रोड पर मेरठ विकास प्राधिकरण की जमीन के पूरब किनारे पर पार्क किए जाएंगे। इसी जमीन पर पश्चिम किनारे मतगणना कर्मी, पुलिसकर्मियों और मीडियाकर्मियों की पार्किंग बनाई गई है। उनके वाहन इस पार्किंग में होंगे। मतगणना के प्रेक्षक, डीएम एवं एसएसपी समेत तमाम अफसरों के वाहनों को मंडी के गेट नंबर दो के सामने सड़क पार करके पार्क किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts