बलिया-एक मोबाइल डिजिटल मूवी थिएटर कंपनी, पिक्चरटाइम, जिसने पहली लहर के दौरान पिछले साल की शुरुआत में भारत कोविड संकट में कदम रखा और मुंबई, दिल्ली, मध्य प्रदेश और असम में पोर्टेबल रैपिड  कोविड फील्ड अस्पतालों को सफलतापूर्वक स्थापित किया गया था, इस बार उत्तर प्रदेश के बलिया शहर में अमेरिकन इंडियन फाउंडेशन के द्वारा ऐसी ही पोर्टेबल हेल्थकेयर यूनिट की स्थापना की गई है।
उपेंद्र तिवारी, राज्य मंत्री (उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य) और वीरेंद्र सिंह मस्त सांसद ने आज बलिया में पोर्टेबल हेल्थकेयर यूनिट का उद्घाटन किया । इस अवसर पर उन्होंने उसका मुआयना किया और आम लोगों के लिए उसे समर्पित किया।इस यूनिट को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फेफना, बलिया के परिसर में स्थापित किया गया है।
 बलिया में इस पोर्टेबल हेल्थकेयर यूनिट को ... के परिसर में तैनात किया गया है और इसमें 100 बेड शामिल हैं जिसमें 16 आईसीयू बेड, 30 ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ और 54 नियमित वार्ड बेड शामिल हैं।  जिसमें 10 वेंटिलेटर और 10 ऑक्सीजन कंसंटेटर शामिल हैं।  22 दिनों में इस पूरी यूनिट तैयार किया गया है।
उपेंद्र तिवारी, राज्य मंत्री (उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य) कहते हैं, “यह बिल्कुल अविश्वसनीय है।  इस चिकित्सा इकाई के खुलने से फेफना और बलिया के लोगों को अब चिकित्सा सहायता के लिए लखनऊ और बनारस की यात्रा नहीं करनी पड़ेगी क्योंकि यह पोर्टेबल स्वास्थ्य इकाई यहां सभी सुविधाएं प्रदान कर सकेगी।  मैं भारत सरकार को बधाई देता हूं और पीटी मेडिकल को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस अविश्वसनीय पोर्टेबल अस्पताल की स्थापना केवल 22 दिनों में सही समय पर की।
 द अमेरिकन इंडियन फाउंडेशन के साथ चल रहे सहयोग के साथ, पिक्चरटाइम मेडिकल ने जमशेदपुर में इन पोर्टेबल हेल्थकेयर इकाइयों को भी स्थापित किया है,जिसमें
 बारामूला (जम्मू और कश्मीर), दिल्ली, मध्य प्रदेश और गुजरात शामिल है।
 इन पोर्टेबल हेल्थकेयर इकाइयों को और अधिक स्थापित करने के पीछे के मकसद पर  सुशील चौधरी, (संस्थापक और सीईओ, पिक्चरटाइम मेडिकल) कहते हैं, “इस साल की शुरुआत में दूसरी लहर के पीक के दौरान, हमारी टीम की अत्यधिक मेहनत की जिसके लिए मैं बहुत आभारी हूं  हम भारत के विभिन्न हिस्सों में इन पोर्टेबल फील्ड अस्पतालों की स्थापना कर सकते हैं जो सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं।  इस बार, अमेरिकन इंडियन फाउंडेशन के साथ हमारे मजबूत और रचनात्मक सहयोग के साथ, हमने उत्तर प्रदेश के बलिया में एक स्वास्थ्य इकाई की स्थापना की है।  वैसे हम टेस्टिंग टाइम इरा में है और जहां बात की जाए स्वास्थ्य सेवाओं की वहां ऐसे ही इनोवेशन की ज्यादा जरूरत है। हमारा इरादा मौजूदा चिकित्सा बुनियादी ढांचे को सपोर्ट करना है जिससे अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य सेवा देना न केवल कोविड रोगियों को, बल्कि अन्य स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं से पीड़ित लोगों को भी चिकित्सा सहायता प्रदान करना है। जिससे उनके अमूल्य जीवन की रक्षा 
हो सके 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts