रंगोत्सव में कैनवास पर बिखरी 'रंगों की अभिव्यक्ति'

मेरठ। कुदरत के अद्भुत, असीमित सौंदर्य को चित्रों में उकेरना भी अद्भुत कला है। स्टूडेंट्स ने जब अपनी कल्पना की उड़ान को कैनवास पर चित्रों के माध्यम से प्रस्तुत किया तो लोग देखते रह गए।  प्रकृति के कई रूपों को प्रस्तुत करते हुए “रंगोत्सव 2021” में एमआईईटी के इंजीनियरिंग के छात्रों ने खूब वाहवाही लूटी।



मेरठ इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (एमआईईटी) में “रंगोत्सव 2021” के दूसरे दिन छात्रों ने विभिन्न कलाकृतियों के नमूने दिखाएं। एमआईईटी स्टूडेंट क्लब "द लैंड ऑफ आर्ट" के सहयोग से रंगोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। दूसरे दिन कैलीग्राफी, ब्लाइंड आर्ट, मोनोक्रोम पेंटिंग, चॉक एवं नेल आर्ट, टी-शर्ट पेंटिंग, कैसल मेकिंग, मैजिक ऑफ बूगी, डांस बैटल और कलर हंट प्रतियोगिताएं हुई।


इस दौरान शुरुआत कैलीग्राफी पेन क्राफ्ट कला प्रतियोगिता से हुई। इसमें छात्रों को स्लोगन दे दिया। जिसमें छात्रों ने उसे नए डिजाइनिंग राइटिंग से लिखा। छात्रों को पेपर पर उसे बड़ी ही खूबसूरती से नई डिजाइनिंग से लिखकर प्रस्तुत किया। ब्लाइंड आर्ट प्रतियोगिता में आंख पर पट्टी बांधकर पेंटिंग की। टी-शर्ट पेंटिंग प्रतियोगिता में 15 टीमों ने हिस्सा लिया। छात्रों ने सफ़ेद रंग की टी-शर्ट को नई-नई कलाकृतियों को दर्शाया। छात्रों ने टी-शर्ट पर पेंटिंग के लिए फैब्रिक कलर का इस्तेमाल किया। छात्रों ने वैक्सीनेशन ही कोरोना से बचाओ,पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण, प्लास्टिक कचरा प्रबंधन आदि विषयों पर पेंटिंग बनाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। छात्रों द्वारा रंगोत्सव कार्यक्रम में किसी भी प्रकार का प्लास्टिक का सामान इस्तेमाल नहीं किया गया।
नेल आर्ट प्रतियोगिता में लड़कों और लड़कियों दोनों ने एक टीम में उत्साहपूर्वक भाग लिया। लड़कों ने लड़कियों के नाखूनों पर नई-नई डिजाइनिंग की नेल आर्ट बनाई। यह देखकर सभी ने खूब मनोरंजन किया। फिर शुरुआत हुई कैसल मेकिंग की जिसमें छात्रों ने रेत की मदद से महल बना दिए। छात्रों ने रेत व पानी की मदद से बड़े सुंदर-सुंदर रेत की दीवारें महल खड़े कर दिए। छात्रों का उत्साह देखते ही बनता था। आर्ट फेस्ट से इंजीनियरिंग के छात्रों ने दिखाया कि वे सभी क्षेत्र में आगे हैं। शाम को बैटल ऑफ डांस और मैजिक ऑफ बूगी से छात्रों ने जोरदार डांस के जरिए दर्शकों में जोश भर दिया। डांस ग्रुप "इल्यूजन फेडर्स" ने 10 मिनट की परफॉर्मेंस पर सभी को डांस करने पर मजबूर कर दिया। डांस ग्रुप को कोऑर्डिनेटर युगल गुप्ता ने नेतृत्व किया।
“रंगोत्सव 2021” को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में स्टूडेंट कोऑर्डिनेटर शुभम शुक्ला, कुणाल कपूर,दीक्षा मित्तल, कुशल मौर्य, दृष्टि डाल, सुकृति गुप्ता, यश कुमार राय, नासिर कमल खान, आरती गुप्ता, सूर्यांश मिश्रा आदि का सहयोग रहा।
इस दौरान कार्यक्रम में चेयरमैन विष्णु शरण, वाइस चेयरमैन पुनीत अग्रवाल, डायरेक्टर डॉ मयंक गर्ग, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ नितिन शर्मा, डॉ भूपेंद्र शर्मा,मीडिया मैनेजर अजय चौधरी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts