लंबे  समय बाद भामा शाह क्रिकेट मैदान पर हुई चौकों छक्कों की बरसात 

   मेरठ।  मेरठ जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में 13वी मास्टर वैभव टी.20 चैंपियनशिप का आगाज हुआ । उदघाटन मैच में मेरठ रेड ने मुजफ्फरनगर तो दूसरे मैच में नोएडा ने अलीगढ को हरा कर  जीत का आगाज किया।  

 पहला  मैच मेरठ रेड बनाम मुजफ्फ नगर के बीच खेला गया। मेरठ रेड के  कप्तान आयुष वत्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेरठ रेड टीम ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 149 रनों का लक्ष्य दिया। मेरठ की ओपनर जोड़ी में सत्यम ने 44 और शांतनु ने 41 रनों की पारी खेली। जवाबी पारी में मुजफ्फरनगर की टीम 20 ओवर में सभी 10 विकेट गंवाकर 114 रन ही बना सकी। अंतिम ओवरों में लगातार विकेट गिरने से मुजफ्फरनगर की टीम लडख़ड़ा गई और फिर नहीं संभल सकी। पहले मैच में मैन ऑफ द मैच मेरठ टीम के सत्यम को प्रदान किया गया। सत्यम ने मैदान में दो कैच पकडने के साथ एक विकेट प्राप्त किया। 



दूसरा मैच अलीगढ़ और नोएडा के बीच खेला गया। नोएडा के कप्तान हर्षित सेठी ने टास जीत  कर पहले खेलने का निर्णय लिया। नोएडा  की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 151 रनों को टारगेट अलीगढ के समक्ष रखा। नोएडा की ओर से  सबसे अधिक रन सचिन भाटी 42 रन बनए। अलीगढ की ओर से  सबसे सफलतम  गेंदबाज  अमित कुमार व हितेश रहे  जिन्होंने तीन-तीन विकेट प्राप्त किये। बैटिंग  करने  के मैदान में उतरी अलीगढ की टीम शुरूआत में लडखडा गयी। पूरी टीम 15.2 ओवर में  84 रनों  पर ढेर हो गयी। नोएडा  टीम में जीत  की अहम भूमिका कप्तान हर्षित की रही जिन्होने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट  प्राप्त किये। इस तरह नोएडा ने 67 रनों से मैच जीता । इससे पूर्व मुख्य अतिथि वेस्टर्न चैम्बर ऑफ कामर्स डा रामकुमार शर्मा ने टीमों के  खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया। 

  

No comments:

Post a Comment

Popular Posts