05 जनवरी 2022 को होगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन
 मेरठ । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में शनिवार को विशेष अभियान दिवस सभी मतदान केन्द्रों व बूथों पर आयोजित किया गया। जिलाधिकारी के बालाजी ने ग्राम कैली सरधना के ग्राम पंचायत कैली व कम्पोजिट विद्यालय कैली सहित विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर विशेष अभियान दिवस में बीएलओ व अन्य कर्मियों द्वारा किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया व आवश्यक दिशा.निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कुछ मतदाताओं के घर जाकर उनके प्रमाण पत्रों की जांच भी की।
जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी के बालाजी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में 01 नवम्बर से 30 नवम्बर 2021 के मध्य चार विशेष अभियान दिवस आयोजित किये गये।  शनिवार को अंतिम विशेष अभियान दिवस जनपद के सभी मतदान केंद्रों व बूथों पर आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए निर्धारित प्रारूप भरने के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन व्यवस्था की है।
डीएम के बालाजी ने बताया कि 05 जनवरी 2022 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान चलाया जा रहा है जो कि आगामी 30 नवम्बर 2021 तक चलेगा। उन्होने कहा कि निर्वाचन लोकतंत्र की स्वस्थ परम्परा है जिसमें सभी को प्रतिभाग करना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts