सेल्फी लेना युवक को पड़ा भारी 2 दिन बिताए घने जंगलों में
हरिद्वार 21 नवंबर जानकारी के अनुसार बिजनौर निवासी अनुराग बाइक से चीला रोड से अपने घर की ओर जा रहा था।चीला मार्ग पर अनुराग को घने जंगल वाले मार्ग पर सेल्फी लेने के लिए रुक गया। उसी दौरान गुलदार आ गया। गुलदार से भयभीत होकर अनुराग घने जंगल की ओर भागने लगा।गुलदार से बचने के लिए उसने गंगा में छलांग लगा दी।

वह 2 दिन तक नीलगंगा के बीच शदाणी घाट के पास फंसा रहा। टापू पर अनुराग ने अपनी जान बचाने के लिए आग जलाकर धुआं किया। लोगों ने धुआं दिखाई देने की सूचना सप्त ऋषि पुलिस चौकी प्रभारी प्रवीन रावत को दी।प्रवीन रावत अपनी टीम के साथ शदाणी घाट पर पहुंचे।जल पुलिस की मदद से गंगा की धारा को पारकर नीलधारा से उठ रहे धुएं के पास पहुंच गए। टापू पर फंसे युवक को सकुशल बाहर निकाल कर ले आए।
अनुराग ने बताया कि 2 दिन से जंगल में फंसा हुआ हूं।रात्रि में जंगली जानवरों से बचने के लिए पेड़ पर चढ़ा रहा।चीला मार्ग पर सेल्फी लेते समय गुलदार आ गया था। उससे बचने के लिए गंगा में कूद गया था। चौकी प्रभारी प्रवीन रावत के त्वरित संज्ञान लेने पर ही अनुराग के प्राणों की रक्षा हो सकी।क्षेत्र निवासी पुलिस की प्रशंसा कर रहे हैं ।अनुराग ने भी पुलिस टीम का तहे दिल से आभार जताया।चीला के जंगलों में खतरनाक जानवर रहते हैं। ऐसे में 2 दिन तक गंगा के टापू एवं पेड़ पर चढ़कर जान बचाना अनुराग के लिए भी किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts