दमकल  की 8 गाडियों कडी कशक्कत के बाद आग को काबू पाया
डीएम से  लेकर एसएसपी मौके  पर पहुुंचे, विशेषज्ञ की ली जा रही सहायता  
मेरठ ।मवाना के सुभाष चौक पर सोमवार की सुबह उस एक बडा हादसा हो गया जब एक मोबिल  ऑायल की दुकान में  भंयकर आ लग गयी। आग इतनी ज्यादा भंयकर थी। इसमे दुकानदार का एक पुत्र समेत नौकर की आग में  झुलसने की दर्दनाक मौत हो गयी। जबकि एक बेटे को झुलसी अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर डीएम के बालाजी समेत  एसएसपी प्रभाकर चौधरी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम  के लिये भेज दिया है।


 घटना सोमवार 10.45 मिनट की है। हस्तिना-मेरठ निवासी सतीश  अरोडा की सुभाष चौक पर मोबिल ऑयल की दुकान है। उस समय दुकान में सतीश उसका बेटा राजा, ईशान ,नौक र रोहित व शादाब बैठे  सामान ग्राहकों को सामान दे रहे थे। तभी अचानक दुकान में भयंकर आग लग गयी। आग इतनी ज्यादा भयंकर थी किसी को भी निकलने मौके  नहीं मिला । दुकान की बाहरी ओर सतीश ने किसी तरह वहां से निकल कर जान बचाते हुए अपने बेटों व नौकर की जान बचाने के लिये शोर मचाया।


आग की लपटे तेज होती देकर पूरे बाजार में हडकंप मच गया। आनन फानन में दुकानदारों ने अपने स्तर से आग केा बुझाने का प्रयास किया। घटना की जानकारी दमकल विभाग व पुलिस को दी गयी। घटना की जानकारी मिलते ही सीओ मवाना समेत सीएचसी मवाना की एंबूलेस व दमकल  गाडियों मौके  पर पहुुंची। आग की भंयकर स्थिति होता देकर शहर व आसपास के जिलोसे दमकलगाडियों  को बुलाना पडा।
 वहीं घटना की जानकरी मिलते ही एसएसपी प्रभाकर चौधरी एसपी देहात  केशव कुमार समेतअन्य  प्रशासनिक अधिकारी मौक्े पर पहुंचे। कडी मशक्क्त के  बाद आग  हल्की होने पर दुकान का शटर तोड की अंदर से झुलसे लोगों को निकाला । जिसमे एक पहंचान सतीश  के पुत्र राजा नौकर शादाब व रोहित के रूप में हुई। जबकि एक  पुत्र को झुलसी हालत में मवान सीएससी ले जा गया।



 डीएम  ने घटनास्थान जायजा
घटना की जानकारी के बाद डीएम  के बालाजी मौक्े पर पहुंचे।  उन्होने अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होने बताया आग पर काबू  पा लिया गयाहै।बीपीसीएल व आइपीसीएल  के  विशेषज्ञ को बुलाया जा रहा है। फिलहाल सबसे बचाव का कार्य किया जा  रहा है। आग  लगने का कारण क्या रहा इसकी जांच  पडताल की जा रही है। जो भी जांच में निकल कर आएगा  उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
 एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया जिस दुकान में आग लगी है। वहां पर लू्िरब्रकेटिड मोबिल ऑयल बेचा जाता था। आग से तीन लोगों की मौत  हुई । अन्य बचाव कार्य  किये  जा रहाहै। मामले की जांच पडताल  की जा रही है।
  हो सकता  था बडा  हादसा
 दुकान मेंं आग लगी उसके बराबर मे कोचिंग सैंटर है। सोमवार को वहां पर छूटटी थी इस कारण बडा हादसा होने से टल गया। अगर कोचिंग  चल रहा होता तो बडा हादसा होने से टाला नहीं जा सकता था।
मौके पर पहुंचे राज्यमंत्री दिनेश खटीक
 हादसे के बाद राज्यमंत्री दिनेश खटीक मौके पर पहुंचे। उन्होने आलाधिकारियो को  फोन कर दमकल  की गाडियों को भेजने के लिये कहा।
  चर्चा यह  भी दुकान में पट्रोल बेचा जा रहा था
आग लगने के बाद आसपास के क्षेत्रमें यह  चर्चा तेजी से फैल गयी। कि दुकान पर पेट्रोल  बेचा जा रहा था जिसके कारण आग ने भंयकर रूप धारण किया। पुलिस  अधिकारी इस बात  की जांच पडताल करने मेंं जुटे है। दुकानदार सतीश से पूछताछ करने में लगी है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts