मेरठ। बिना जिला  एथलेटिक संघ की अनुमति जिले के शैक्षिक संस्थानों में अगर कोई भी एथलेटिक प्रतियोगिता आयोजित की गयी तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
जि़ला एथलेटिक्स संघ के सचिव अनु कुमार ने बताया कि जिला एथलेटिक संघ के द्वारा एक आवश्यक कदम उन सभी शैक्षिक संस्थाओं के विरुद्ध उठाया जा रहा है जो अपने यहां शारीरिक शिक्षा पढऩे वाले विद्यार्थियों से तकनीकी कार्य करवा रहे है।
 भारतीय एथलेटिक्स संघ के नियमानुसार जो भी संस्थाएं या व्यक्ति विशेष  एथलेटिक्स नाम का प्रयोग प्रतियोगिता के नाम के साथ में कर रहा है वह बिना जि़ला संघ की अनुमति के कोई भी प्रतियोगिता जिले में आयोजित नहीं कर सकते है।
 परंतु वर्तमान में यह देखा जा रहा है कि जिले में निरंतर एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं का आयोजन बिना जिला एथलेटिक संघ की अनुमति के किया जा रहा है। यदि इस प्रकार यह सभी प्रतियोगिताएं बिना तकनीकी ज्ञान एवं फेडरेशन तकनीकी सर्टिफिकेट प्राप्त किए हुए आधा अधूरा ज्ञान रखने वाले विद्यार्थियों से कराया जाती है तो  इससे एथलेटिक्स खेल के स्तर में भारी गिरावट आती है। उन्होने बताया कि इस  प्रकार  की प्रतियोगिताओं एवं इनको आयोजित करने वाली संस्थाओं पर कार्यवाही करना अति आवश्यक हो गया है।
इसी कड़ी में ऐसी ही प्रतियोगिता सेंट मेरिज अकादमी में पुरातन छात्र संस्था एक्समा द्वारा प्रतियोगिता का आयोजन बिना एथलेटिक्स संघ की अनुमति के किया जा रहा है, जिसके लिए इनके स्कूल प्रबंधन व प्रशासक को पत्र भेजा जा रहा है।
 संघ के सचिव अनु कुमार ने बताया कि कोई भी जिला एथलेटिक्स संघ से संबंधित खोज या तकनीकी ऑफिशियल इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकता है अगर वह लेता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts