साजिद कुरैशी की रिपोर्ट
मवाना - जनपद मेरठ के कस्बा मवाना में दुकानों में आग लगने के कारण हुई तीन लोगों की मौत के बाद इलाके में शोक की लहर है जिसके चलते रालोद प्रतिनिधिमडल भी मृतकों के परिजनों से मिलकर उनके दुख में शामिल हुए और उन्हें सांत्वना देते हुए हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया । 
बता दें कि सोमवार को मवाना कस्बे में दुकानों में आग लगने के कारण  शादाब, रोहित एवं राजा की दर्दनाक मौत हो गई। 
मंगलवार को राष्ट्रीय लोकदल प्रतिनिधि मंडल ने तीनों शोकाकुल परिजनों से मिल‌ दुख साझा कर सांत्वना दी।
इस मौके पर क्षेत्रीय अध्यक्ष चौधरी यशवीर सिंह ने पूरे प्रकरण पर प्रशासन को घेरते हुए कहा कि यदि समय रहते प्रशासन तत्परता दिखाई देता तो तीन नौजवानों की जान बचाई जा सकती थी। 
मवाना में फायर स्टेशन होने के बावजूद 2 घंटे देरी से मेरठ से दमकल गाड़ियां पहुंची और मवान स्टेशन की गाड़ीयां स्टार्ट तक नहीं हुई । इससे बड़ी घोर लापरवाही शासन प्रशासन की और क्या हो सकती है जिन दुकानों में आग लगी उन्हीं के ऊपर कोचिंग सेंटर भी है यदि बच्चों की छुट्टी नहीं होती तो यह हादसा कितना भयावह और बड़ा हो सकता था उसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। इस तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो प्रशासन को उचित व्यवस्था यथाशीघ्र करनी चाहिए।
पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख की मुवाजा एवं घायल लोगों के इलाज की व्यवस्था प्रशासन द्वारा कराए जाना चाहिए। जिसको लेकर राष्ट्रीय लोकदल प्रतिनिधि मंडल मेरठ कमिश्नर से मुलाकात कर मुवावजा अति शीघ्र देने की व्यवस्था करने का दबाव बनाने का प्रयास करेगा।
शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में चौधरी राममेहर सिंह गुर्जर, नरेंद्र सिंह खजूरी, रतन सिंह, विकास सिंह भैंसा, रामफल सिंह बहजादका, जोगेन्दर सिंह जिलापंचायत सदस्य, सुनील मेहर सिंह आदि शामिल रहे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts