दो युवतियों समेत तीन घायल
गोरखपुर। गोरखपुर के झंगहा के जद्दूपुर में बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग करके एक ही परिवार के दो व्यक्तियों की हत्या कर दी। गोली लगने से दो युवतियों समेत तीन व्यक्ति घायल हो गए। इसमें से दो की हालत गंभीर है। उनका मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है।
घटना के बाद आरोपी परिवार समेत गांव छोड़कर भाग गए। घटनास्थल पर आधा दर्जन थाने की पुलिस तैनात हो गई है। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कुल छह टीमें लगाई हैं। घटना के बाद से हत्यारोपित परिवार समेत घर छोड़कर फरार हो गए हैं।
बताया जा रहा है कि जद्दूपुर निवासी मकसूदन निषाद से छठ के दिन आर्केस्ट्रा देखने के दौरान गांव के ही श्याम यादव से मारपीट हो गई थी। इसमें श्याम यादव का सिर फट गया था। इस मामले को लेकर श्याम यादव के स्वजन की तहरीर पर पुलिस ने मकसूदन साहनी व पवन साहनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इससे मकसूदन निषाद के स्वजन व समर्थक नाराज थे। इस बात को लेकर रविवार दोपहर करीब 12 बजे गांव का गुलशन निषाद अपने करीब दर्जन भर साथियों के साथ श्याम यादव का घर घेर लिया। परिवार के लोगों पर लाठी डंडा व असलहे से हमला कर दिया।
इस दौरान परिवार के लोगों ने भागकर अपनी जान बचाने की कोशिश की तो बदमाशों ने उन्हें भी दौड़ाकर गोली मार दी। गोली लगने से श्याम यादव के चचेरे भाई 20 वर्षीय विशाल यादव पुत्र रामायण यादव की मौके पर ही मौत हो गई। बड़े पिता 65 वर्षीय रामकिशुन यादव पुत्र स्व. रामजीत यादव, समेत चार लोगों को इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने रामकिशुन को मृत घोषित कर दिया।
रामकिशुन की नतिनी 22 वर्षीया रिंकी कुमारी पुत्री दीनानाथ दाहिने हाथ में गोली लगी है। उनके पिता दीनानाथ व परिवार की प्रियंका भी गोली लगने से घायल हो गए हैं। प्रिंयका के चेहरे पर गोली का छर्रा लगा है। इससे उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जाती है। घटना के बाद आरोपित असलहा लहराते हुए मौके से निकले। वह अपने-अपने घरों में ताला लगाकर परिवार समेत घर से फरार हो गए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts