विकास कार्यों के लिए नहीं होगी धनराशि की कोई कमीए ढि़लाई नहीं होगी बर्दाश्त.नोडल अधिकारी

अधिकारी स्वयं करें निर्माणाधीन परियोजनाओ का निरीक्षण कार्यों को समय से पूर्ण कराये. राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद

 


मेरठ । विकास भवन सभागार में जनपद के नोड़ल अधिकारी व प्रदेश के राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले 37 कार्यक्रमं व परियोजनाओ की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि विकास कार्यों में ढि़लाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होने कहा कि विकास कार्यों के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी। उन्होने कहा कि जो ठेकेदार कार्य नहीं कर रहे है व कार्यों में लापरवाही बरत रहे है उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाये। उन्होने कहा कि मेरठवासियो के लिए एक बढिय़ा व आदर्श पार्क बनाया जाये।


नोडल अधिकारी रणवीर प्रसाद ने दादरी में महिला महाविद्यालय का कार्य बंद होने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। उन्होने कहा कि इसको जल्द से जल्द प्रारंभ कराया जाये। उन्होने सोहराब गेट बस अड्डे के उच्चीकरण के कार्य के लिए जल्द से जल्द टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। उन्होने शूटिंग रेंज का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करने के लिए कहा। उन्होने कहा कि अधिकारी स्वयं अपने विभाग की निर्माणाधीन परियोजनाओ का निरीक्षण कर कार्यों को समय से पूर्ण कराना सुनिश्चित करे।

नोडल अधिकारी रणवीर प्रसाद ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अतिक्रमण हटाने के संबध्ंा में उचित कार्यवाही करें तथा नाला सफाई के कार्यों को प्राथमिकता पर पूर्ण कराये। उन्होने सिंचाई विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि उनके विभाग से संबंधित नालो पर कहां.कहंा अतिक्रमण है, इसकी सूची बनाकर प्रशासन, नगर निगम व पुलिस को दें तथा अतिक्रमण हटवाये। उन्होने अनारंभ परियोजनाओ को जल्द प्रारंभ करने व अपूर्ण कार्यों को जल्द पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

           मुख्य विकास अधिकारी शशांक चैधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री  की 18 घोषणाओ में 126 परियोजनाएं है। उन्होने बताया कि लोक निर्माण विभाग की 13 सड़को में से 5 सड़के अधूरी है और लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्माणाधीन सड़को पर सड़क संबंधित विवरण भी प्रदर्शित नहीं किया गया है। उन्होने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह इस हेतु उचित कार्यवाही करे। इस अवसर पर जिलाधिकारी के, बालाजी, नगरायुक्त मनीष बंसल, सीएमओ डा. अखिलेश मोहन सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts