मेरठ : भारत की प्रमुख विज्ञान-आधारित आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने एम्बुलेंस चालकों के लिए एक नई मेगा सामाजिक पहल की घोषणा की। डाबर ने उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रमुख अस्पतालों के अंदर एम्बुलेंस चालकों के लिए डाबर रूमाटिल मालिश शिविर (मसाज कैम्पस) स्थापित करने की घोषणा की है।

’रूमाटिल के साथ हर पल तैयार हम’, अभियान के तहत, डाबर ने उत्तर प्रदेश के 7 शहरों-मेरठ, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी और बिहार के 3 शहर-पटना, मुजफ्फरपुर और पूर्णिया में प्रमुख अस्पतालों के अंदर एम्बुलेंस चालकों को मुफ्त मालिश प्रदान करने के लिए डायल 108 और डायल 102 के साथ सहयोग किया है।
डाॅ. दुर्गा प्रसाद, मार्केटिंग हेड-एथिकल्स, डाबर इंडिया लिमिटेड ने कहा कि “सबसे पहले डाबर परिवार की ओर से, हम एम्बुलेंस चालकों को उनकी 24 घंटे 7 दिन सेवाओं के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। मरीजों को अस्पतालों तक पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस चालक दिन-रात काम करते हैं। वे हमेशा मरीजों के परिवारों के साथ होते हैं जब परिवार घबराहट में होते हैं और अस्पताल में बिस्तर की तलाश में होते हैं। यह बीमारी की मुश्किल समय में रोगियों और उनके परिवारों के लिए ड्राइवरों द्वारा सहायता की भावनाओं और मरीज की सुरक्षा को लेकर उनकी हालात के अनुसार जिम्मेदारी को दर्शाता है। लोगों को एक बार अपनों को खोते हुए देखने के भावनात्मक दर्द के अलावा, वे पैरों, टखनों, जोड़ों और पीठ में अत्यधिक शारीरिक दर्द से भी गुजरते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए और हमारे लिए समर्पित सेवा के लिए एम्बुलेंस ड्राइवरों को सम्मानित करने के लिए, हमने एम्बुलेंस ड्राइवरों को मुफ्त मालिश प्रदान करने के लिए ’रूमाटिल के साथ हर पल तैयार हम’ अभियान शुरू किया है।“
उत्तर प्रदेश के अस्पताल जहां ये सेवाएं उपलब्ध हैंः लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज-मेरठ, जिला अस्पताल-गाजियाबाद, जिला अस्पताल-आगरा, काशी राम हाॅस्पिटल एंड डामा सेंटर-कानपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र-लखनऊ, जिला अस्पताल-इलाहाबाद, सीएमओ ऑफिस - वाराणसी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts