फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजने वाली युवती व एक युवक को बनाया आरोपी

लखनऊ। लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव आरबी सिंह ने आपत्तिजनक वीडियो बना कर ब्लैकमेल किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें फेसबुक पर फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजनी वाली युवती के साथ ही एक युवक भी शामिल है।
आरबी सिंह के अनुसार मार्च 2021 में उन्हें पूजा नाम की आईडी से फ्रैंड रिक्वेस्ट आई थी। प्रोफाइल चेक करने पर शहर के कई लोग जुड़े दिखाई पड़े। जिसके आधार पर उन्होंने फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार्य कर ली थी। कुछ वक्त बाद ही पूजा ने उन्हें वीडियो कॉल की थी। इस दौरान युवती ने आपत्तिजनक हरकत करना शुरू कर दिया। जिसके बाद आरबी सिंह ने कॉल डिस्कनेक्ट कर दी थी।
आारोप है कि युवती के वीडियो कॉल करने के बाद ही उन्हें नितिन नाम के युवक ने फोन किया था। उसने पत्रकार के तौर पर परिचय दिया था। पीडि़त के मुताबिक नितिन मुलाकात करने के लिए उनके दफ्तर भी आया था। लेकिन वह युवक से नहीं मिले थे। इस पर नितिन ने उन्हें चेतावनी दी थी। आरबी सिंह के मुताबिक हनी ट्रैप में फंसने का अंदेशा होने पर उन्होंने 2 अगस्त को साइबर क्राइम सेल में शिकायत की थी। इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ल के मुताबिक पूजा और नितिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साइबर क्राइम सेल की टीम ने फेसबुक फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजने वाली युवती का आईपी एड्रेस निकलवाने का प्रयास कर रही है। इसके साथ ही नितिन की तलाश के लिए टीमें बनाई गईं हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts