लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार देर रात 17 जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) समेत 45 शिक्षा अधिकारियों का तबादला कर दिया। इनमें नौ अधिकारी मंडलीय संयुक्त और उप शिक्षा निदेशक स्तर के हैं। वहीं, सामान्य शिक्षा संवर्ग के सात अधिकारियों को बेसिक शिक्षा विभाग के निवर्तन पर भेजा गया है।
शासन द्वारा जारी तबादला सूची के अनुसार श्रावस्ती के जिला विद्यालय निरीक्षक डा. चंद्रपाल को बहराइच का डीआईओएस बनाया गया है और बहराइच से राजेंद्र कुमार पांडेय को उन्नाव का डीआईओएस, अंबेडकरनगर के डीआईओएस रविंद्र सिंह को बागपत का डीआईओएस, उन्नाव के डीआईओएस राकेश कुमार को अयोध्या का डीआईओएस बनाया गया है।

इसी तरह वाराणसी के डीआईओएस विजय प्रकाश सिंह चंदौली के नये डीआईओएस, और चंदौली के विनोद राय वाराणसी के डीआईओएस, गाजियाबाद के डीआईओएस रविदत्त सहारनपुर के डीआईओएस, सहारनपुर के डीआईओएस अरुण कुमार दुबे को मुरादाबाद और मुरादाबाद के डीआईओएस प्रदीप कुमार द्विवेदी को गाजियाबाद उसी पद पर भेजा गया है। 
सोनभद्र के डीआईओएस प्रवीण कुमार मिश्र आगरा के डीआईओएस-द्वितीय, और कुशीनगर के डीआईओएस उदय प्रकाश अंबेडकरनगर के नये डीआईओएस होंगे। कौशांबी के डीआईओएस सतेंद्र कुमार सिंह को सहायक शिक्षा निदेशक शिक्षा संस्थान प्रयागराज, रायबरेली के डीआईओएस चंद्रशेखर मालवीय औरैया के डीआईओएस, औरैया के डीआईओएस मदनपाल सिंह शिक्षा निदेशालय प्रयागराज भेजे गये हैं। रामपुर के डीआईओएस विनोद कुमार को सहारनपुर में डीआईओएस-द्वितीय और पीलीभीत के डीआईओएस संत प्रकाश को मुरादाबाद का डीआईओएस द्वितीय बनाया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts