मेरठ। एक होमगार्ड दारोगा की वर्दी पहनकर हलवाई की दुकान पर पहुंचा और लॉकडाउन में दुकान खुले होने पर जेल भेजने की धमकी देते हुए हड़काने लगा। इसी दौरान आसपास के लोग भी एकत्र हो गए। कुछ लोग दारोगा जी की वीडियो बनाने लगे। आसपास के लोगों से घिरते देख दारोगा बने होमगार्ड ने भागने में ही अपनी भलाई समझी। होमगार्ड मौके से सिर पर पैर रखकर भाग निकला। लोगों ने थाने पहुंचकर इसकी शिकायत की। बताया जाता है कि इससे पहले भी यह कथित दारोगा दुकानदारों से हजारों की रकम ऐठ चुका है। 
घटना थाना लिसाडी गेट क्षेत्र के अहमद नगर कालोनी की है। कालोनी निवासी मुर्सलीन की उसके घर में ही हलवाई की दुकान है। वह घर के भीतर से ही दुकान खोलकर लोगों को सामान देता है। इसी दौरान एक दारोगा जी वहां पर पहुंचे। दारोगा ने खुद को लिसाड़ी गेट थाने में तैनात बताते हुए हलवाई को जमकर हड़काया और थाने चलने के लिए कहा। दारोगा कुछ देर बाद नरम पड़ा और रूपये ले देकर मामला रफा—दफा करने की बात करने लगा। इस दौरान आसपास के लोग भी एकत्र हो गए और उन्होंने दारोगा जी की वीडियो बनानी शुरू कर दी। लोगों ने दारोगा को घेर लिया और हंगामा करने लगे। इसी बीच किसी ने थाने में भी फोन कर दिया।  मामले को बढता देख तथाकथित दारोगा मौेके से फरार हो गया। 
बताया जा रहा है कि दारोगा बना युवक होमगार्ड है जो कि थाने में ही तैनात है। वह दारोगा की वर्दी पहनकर वसूली करता है। पहले भी वह आसपास के कई दुकानदार से रुपये लेकर जा चुका है। इस बारे में जब जिला होमगार्ड कमांडेंट राजेंद्र कुमार से बात की गई तो उनका कहना था कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है, तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। उधर, थाना प्रभारी प्रशांत कपिल ने बताया कि उनके यहां पर इस्लामुद्दीन नाम का कोई दारोगा नहीं है। लोगों की शिकायत पर थाना प्रभारी ने जांच बैठा दी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts