आमजन को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराने के लिए करें प्रेरित : जिलाधिकारी

आमजन को मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, सैनिटाइजर का उपयोग करने व नियमित अंतराल पर हाथ धोने के लिए प्रेरित किया जाये

    


मेरठ, 5 अप्रैल 2021  । लाला लाजपत राय एलएलआर मेडिकल कालेज में कोरोना प्रभावितों के उपचार के लिए बनाये गये अस्पताल में चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में कोरोना टीकाकरण व नियंत्रण के संबंध में बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी के बालाजी ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया जाये।

उन्होंने कहा कि आमजन को मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने,सैनिटाइजर का उपयोग करने व नियमित अंतराल पर हाथ धोने के लिए प्रेरित किया जाये।जिलाधिकारी ने मेडिकल कालेज में कोविड अस्पताल के अतिरिक्त एक अन्य केन्द्र परटीकाकरण कराये जाने के लिए वहां बनाये गये नये केन्द्रीय पुस्तकालय का निरीक्षण कर वहां व्यवस्थाओं को देखा तथा निर्देशित किया कि केन्द्रीय पुस्तकालय में भी टीकाकरण कराया जाये तथा यहां मानक के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं बनायी जायें। उन्होंने चौधरी चरण विवि व सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि में पूर्व में बनाये गये व संचालित हेल्थ सेन्टर में कोविड वैक्सीनेशन कराये जाने के लिए निर्देशित किया ताकि आमजन को सुविधा हो। सर्विलांस अधिकारी डा.अशोक तालियान ने बताया कि जनपद में 12 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, 58 प्राथमिक-नगरीय स्वास्थ्य केन्द्र, 28 आयुष केन्द्र, प्यारे लाल शर्मा जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, एलएलआरएम मेडिकल कालेज में प्रात: नौ बजे से सांय पांच बजे तक नि:शुल्क टीकाकरण किया जाता है। उन्होंने बताया 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों पर नि:शुल्क कोविड टीकाकरण कराने का निर्णय शासन द्वारा लिया गया है। उन्होंने बताया जनपद में एलएलआर मेडि़कल कालेज, प्यारे लाल शर्मा जिला अस्पताल, संतोष अस्पताल, आनंद अस्पताल, लोकप्रिय अस्पताल, केएमसी अस्पताल, न्यूट्रिमा अस्पताल में कोरोना प्रभावितों का इलाज कराया जा रहा है। उन्होंने बताया सुभारती व नेशनल कैपिटल रीजन इन्स्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस में भी इलाज की व्यवस्था होगी। उन्होंने बताया चार  अप्रैल 2021 तक 312 मरीज होम आइसोलेशन में हैं व 68 कोरोना प्रभावितों का इलाज किया जा रहा है। बैठक में प्राचार्य एलएलआरएम मेडिकल कालेज डा. ज्ञानेन्द्र कुमार सीएमओ डा अखिलेश मोहन, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा प्रवीण गौतम ,डा. टीवीएस आर्य. डा.धीरज बालियान सहित अन्य चिकित्सक व अधिकारीगण उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts