बनवाया बनियान का मास्क
 

मेरठ ।  मेरठ में कोरोना के तेज होते कहर के बीच मास्‍क और सोशल डिस्‍टेंसिंग को लेकर पुलिस की सख्‍ती काफी बढ़ गई है। पुलिस चौराहे-चौराहे पर मास्‍क की चेकिंग कर रही है। बिना मास्‍क पहने मिले लोगों का चालान कर रही है। इस बीच कमिश्‍नरी चौराहे पर एक अजीबोगरीब दृश्‍य देखने को मिला। चौराहे पर मास्‍क चेकिंग के दौरान पुलिस इंस्‍पेक्‍टर को एक ऑटो में सवार दो लड़के मिल गए जिन्‍होंने मास्‍क नहीं पहन रखा था। ऑटो में एक और महिला सवारी थी जिन्‍होंने अपने दुपट्टे से चेहरे को ढंक रखा था। 
बिना मास्‍क पहने दोनों लड़कों से इंस्‍पेक्‍टर ने मास्‍क के बारे में पूछा तो वे बगलें झांकने लगे। तभी एक लड़के ने अपने गेरुए अंगौछे को मास्‍क की तरह चेहरे पर लपेटा और बताया कि वह इस तरह कोरोना से बचाव के उपाय का पालन करेगा। इंस्‍पेक्‍टर ने जब दूसरे लड़के की ओर देखा तो वह घबड़ा गया। लड़के को कुछ न सूझा तो वह अपनी शर्ट के बटन खोलने लगा। उसे ऐसा करता देख बगल में बैठी महिला ने भी उसे मास्‍क न पहनने पर उलाहना दिया। जबकि उसके सामने बैठे लड़के ने कहा कि वह बनियान का मास्‍क बना ले। लड़का पहले से ही यही करने जा रहा था सो उसने बिना कोई देर लगाए बनियान उतारी और उसे मास्‍क की तरह अपने चेहरे पर बांध लिया। इसके बाद इंस्‍पेक्‍टर दोनों को हिदायत देकर वहां से चले गए और ऑटो आगे बढ़ गया। 

लड़कों के इस तरह पकड़े जाने और एक लड़के के शर्ट उतारकर बनियान से मास्‍क बनाने के दौरान वहां से गुजर रहे लोग रुककर तमाशा देखने लगे। उन्‍हीं में से किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 
मेरठ में लगातार तेज हो रहा कहर 
मेरठ में कोरोना संक्रमण रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण रोकने के लिए जांच बढ़ा दी हैं। गुरुवार को यहां रिकार्ड 6989 सैंपलों की जांच की गई। शुक्रवार को इनमें से 165 में वायरस की पुष्टि हुई। 
जिले में लागू है नाइट कर्फ्यू 
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। कई प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया जा चुका है। इनमें लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, नोएडा, गाजियाबाद के अलावा मेरठ भी शामिल है।  

No comments:

Post a Comment

Popular Posts