8-9 अप्रैल को मीडिया संस्थानों के कर्मचारियों, हॉकर व दुकानदारों का होगा टीकाकरण

- जनपद के शिक्षकों, वकीलों, बैंक-निजी कर्मचारियों, व्यापारियों व चालकों को लगेगा टीका


बुलंदशहर। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग कोरोना टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने की कोशिश में जुटा है। अभी 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा रहा है। ऐसे में शासन की ओर से कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने के लिए आठ अप्रैल से जनपद में विशेष अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत मीडिया संस्थानों के कर्मचारियों,  हॉकर व दुकानदारों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। इसके लिये राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की उत्तर प्रदेश की निदेशक अपर्णा उपाध्याय ने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश जारी किये हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. भवतोष शंखधर ने बताया जनपद में एक बार कोरोना का प्रभाव फिर से बढ़ना शुरू हो गया है। बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए अब सरकार ने समाज के अधिक से अधिक लोगों को कोरोना प्रतिरक्षण का टीका लगाने का फैसला किया है। उन्होंने बताया इसकी शुरुआत आठ अप्रैल से बुलंदशहर समेत प्रदेश भर में 45 साल की उम्र पार कर चुके मीडिया कर्मियों व उनके संस्थानों से होने जा रही है। इसके तहत आठ व नौ अप्रैल को मीडियाकर्मियों व उनके प्रतिष्ठानों के अलावा हॉकर व दुकानदारों का फोकस टीकाकरण किया जाएगा। सीएमओं डा. शंखधर ने बताया इसके बाद 10 अप्रैल को बैंक, इन्श्योरेंसकर्मियों को  12, 13, 14 अप्रैल को स्कूल, कालेज में अध्यापकों को 15, 16 अप्रैल को बस ड्राइवर, आटो रिक्शा ड्राइवर, रेहड़ी व पटरी के दुकानदारों का, 17 व 19 अप्रैल को सरकारी कार्यालयों में अधिकारी व अधीनस्थ कर्मचारियों का, 20, 21 अप्रैल को अधिवक्ता व न्यायिक कर्मचारियों का, 22 व 23 अप्रैल को प्राइवेट कार्यालयों के अधिकारी व निजी कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा। इस संबंध में शासन से दिशा निर्देश मिल गये हैं।
उन्होंने सभी लाभार्थियों से अपील की है कि 45 वर्ष से ऊपर जितने भी लोग हैं वह निर्धारित तिथियों को अपना कोविड का टीकाकरण अवश्य कराएं, जिससे कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। टीकाकरण के साथ-साथ सभी लोग कोरोना प्रॉटोकाल का पालन करें। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts