राजस्थान नंबर की काली महिंद्रा suv में सवार थे हमलावर


हमले के बाद मौके पर धरना देकर बैठे किसानों ने प्रशासन के आश्वासन पर खोला जाम

पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया, स्थानीय सांसद और विधायक की शह पर हुआ हमला

राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष के करीबी छात्र नेता की गाडी में सवार होकर पहुंचे थे हमलावर 



गाजियाबाद, 02 अप्रैल, 2021। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के काफिले में शुक्रवार शाम करीब चार बजे राजस्थान के अलवर जनपद स्थित ततारपुर चौराहे पर हमला किया गया। हमलावर कई गाडियों में सवार थे, इसके अलावा ततारपुर चौराहे पर भी भाजपा समर्थित कुछ लोग पहले से जमा थे। 


    राकेश टिकैत की शुक्रवार को अलवर में दो पंचायतें थीं। पहली पंचायत हरसौली में करने के बाद राकेश टिकैत अपने समर्थकों के साथ बांसूर में दूसरी पंचायत में शामिल होने जा रहे थे। बांसूर से करीब 20 किमी पहले ततारपुर चौराहे पर पहले से जमा कुछ लोगों एसयूवी कारों में सवार होकर आए हमलावरों की मदद से राकेश टिकैत के काफिले पर पत्थरों और लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हालांकि समर्थकों और सुरक्षा कर्मियों की तत्परता के चलते हमलावर राकेश टिकैत को चोट नहीं पहुंचा पाए, लेकिन एक भाकियू कार्यकर्ता अरविंद चोटिल हो गया। टिकैत काफिले में शामिल गाडियों के शीशे टूट गए। हमले के बाद राकेश टिकैत भारतीय किसान यूनियन के राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष राजाराम मील की गाडी में सवार होकर बांसूर में पंचायत को संबोधित करने पहुंचे। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई और हमलावरों की एसयूवी कार पुलिस के हवाले कर दी। हमलावर जिस एसयूवी कार को मौके पर छोड़कर भागे हैं वह मत्सय विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष कुलदीप यादव की बताई गई है। काले रंग की इस कार पर स्टीकर भी लगे हुए हैं। कुलदीप राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का करीबी बताया जा रहा है। स्थानीय एसपी और एसडीएम हमले की सूचना पाकर तत्काल मौके पर पहुंच गए और हमलावरों की कार को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस-प्रशासन की तत्परता देखते हुए भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने ततारपुर चौराहे लगाया गया जाम खोल दिया।

-------
भाजपा सांसद और विधायक भी सड़क पर नहीं निकल पाएंगे ः राकेश टिकैत
हमले के बाद चौधरी राकेश टिकैत ने किसानों और मजदूरों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए भाजपा के गुंडों द्वारा किए गए हमले की कड़ी भर्त्सना की है। उन्होंने कहा कि भाजपा के गुंडे यदि किसान पर हमला करेंगे तो भाजपा के विधायक और सांसद भी सड़कों पर नहीं ‌निकलने दिए जाएंगे। दूसरी ओर संयुक्त किसान मोर्चा ने भी मामले में बयान जारी करते हुए कहा कि चौधरी राकेश टिकैत पर किया गया हमला घोर निंदनीय है। इस मसले में आगे का कोई निर्णय संयुक्त मोर्चा जल्द ही बैठक करके लेगा।

गाजीपुर बार्डर भी दो घंटे जाम रहा
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर हमले की खबर जैसे गाजीपुर बार्डर पर आंदोलनरत किसानों को मिली, उन्होंने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की दिल्ली से आने वाली लेन को जाम कर दिया। शाम को दिल्ली से आने वाले वाहनों को काफी देर तक जाम में फंसे रहना पड़ा। भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि राकेश टिकैत के निर्देश पर किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का जाम खोल दिया। करीब एक घंटे दिल्ली से आने वाले वाहनों के पहिए जाम रहे।



No comments:

Post a Comment

Popular Posts