मेरठ।।  मेरठ में कोरोना के प्रकोप के चलते मेरठ में भी रात्रि में कर्फ्यू की घोषणा होते पुलिस अलर्ट हो गई। जनपद में 42 स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। हालांकि जिले की सीमाएं रात में खुली रहेंगी, ताकि बाहर से आने वाले व्यक्ति को परेशानी न हो।
रात्रि में कर्फ्यू 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। इसकी जानकारी लगते ही एसएसपी मेरठ ने एसपी सिटी, एसपी देहात, सीओ और थानेदारों को अलर्ट कर दिया है। उनको निर्देश दिए हैं कि मेरठ में 42 पॉइंट बनाकर पुलिस फ ोर्स का कड़ा पहरा लगा दिया जाए, जिसमें मेरठ शहर में दिल्ली रोड स्थित परतापुर तिराहा, पल्लवपुरम ओवर ब्रिज व एनएच 58 हाईवे पर आठ पॉइंट बनाए गए हैं।
इसके अलावा दिल्ली रोड से सटे हुए बिजली बंबा बाईपास तिराहा, नवीन मंडी, दिल्ली चुंगी, बागपत अड्डा चौराहा, बेगम पुल, बुढ़ाना गेट, हापुड अड्डा चौराहा, भूमिया का पुल, शास्त्री नगर एल ब्लाक, तेजगढ़ी चौराहा, जेल चुंगी और कमिश्नर आवास चौराहा समेत मवाना रोड, किला परीक्षितगढ़ रोड, गढ़ रोड हापुड रोड पर कई जगह पर चेकिंग पॉइंट बनाए गए हैं। जहां पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा और रात्रि कर्फ्यू लागू कराने के लिए शहर में माइक से ऐलान भी कराया जाएगा।
आज थोड़ी ढील, कल से पूरी सख्ती
पुलिस अधिकारियों ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि पहले दिन ज्यादा सख्ती न की जाए। बाहर से आने वाले लोगों को रात्रि कर्फ्यू की जानकारी दें और उन्हें चेतावनी देकर जाने दिया जाए। खासतौर पर मास्क जरूर लगा होना चाहिए। अन्यथा उनके वाहनों के चालान भी किए जाएं। बताया गया कि कि आज पहले दिन थोड़ी ढील रहेगी, जबकि कल शुक्रवार रात से पूरी तरह से कर्फ्यू अमल में लाया जाएगा।
एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि रात्रि कर्फ्यू में पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया है। पुलिस अधिकारी भी रात में गश्त पर रहेंगे और स्थिति का जायजा भी लेते रहेंगे। जरूरतबंद लोगों को नहीं रोका जाएगा। अनावश्यक लोग सड़कों पर ना निकलेए अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts