शामली, 25 मार्च 2021। देश के कई प्रदेशों में कोरोना के केस लगातार बढ़ने पर जिलाधिकारी (डीएम) जसजीत कौर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा है कि कोरोना प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोविड-19 की जांच कराने की व्यवस्था कराएं।

डीएम जसजीत कौर ने बताया महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, पंजाब आदि राज्यों से ट्रेन बस व अन्य माध्यमों से जनपद में आने वाले सभी यात्रियों की कोविड-19 की जांच कराये जाने के स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने जनपदवासियों से अपील की है कि उनके आस पड़ोस में कोई भी व्यक्ति अन्य राज्यों से आता है तो इसकी सूचना जनपद में स्थापित कोविड कंट्रोल रूम 01398-270203 नंबर पर उपलब्ध कराएं, ताकि स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचकर उन सभी की एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच कर सके।

स्वयं जांच कराकर संक्रमण रोकने में सहयोग करें यात्री

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. संजय अग्रवाल ने कहा कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, एवं अन्य कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से यात्रियों का आवागमन बढ़ रहा है। उन्होंने लोगों से अपील है कि जनपद में कोरोना फैलने से रोकने के लिए दूसरे राज्यों से आने वाले सभी यात्री स्वयं अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर कोरोना जांच अवश्य कराएं। अगर किसी व्यक्ति के कोरोना प्रभावित राज्य से आने की जानकारी मिलती है तो इसकी सूचना जिला मुख्यालय पर स्थापित कंट्रोल रूम 01398-270203 या सीएमओ कार्यालय कंट्रोल रूम नंबर-9389706728 पर जरूर दें।

कोरोना रोकने को बरतें सावधानी

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए भीड़-भाड़ से बचें।

दो गज की दूरी का पालन करें, फेस मास्क लगाएं।

बुखार, खांसी, शरीर दर्द आदि होने पर तुरंत जांच करवाएं।

छींकते समय मुंह पर कपड़ा, टिशू का इस्तेमाल करें।

अनावश्यक यात्रा से बचें,

कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts