सैपलिंग किट छिनने का प्रयास
   सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज 


 
मेरठ। एक ओर कोरोना की दूसरी स्ट्रेथ को कम करने के लिये स्वास्थ्य विभाग दिन रात एक किये हुए है। वहीं शहर के कुछ लोग इसमें बाधा बन रहे है। शनिवार को मानसरोवर मेंं सिद्धिविनायक अपार्टमेंट में संक्रमितों को  सैपलिंग करने गयी स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ वहां के लोगों ने अर्भद्र व्यवहार करते हुए  सैपलिंग किट छिनने के प्रयास किया । इतना नहीं टीम के साथ गाली गलौच कर डाली। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह टीम केा बचाया। वही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी है।

बता दें शुक्रवार केा जिले में कोरोना के 38 कोरोना के संक्रमित मिले थे। जिसमें मानसरोवर के पांच संक्रमित थे। सीएमओ डा अखिलेश मोहन के निर्देशन में यूपीएचसी नगला बटटू से प्रभारी चिकित्सक डा रचना नागर , लैब टेक्रनीशियन राहुल , सपोर्टिग स्टाफ पूजा व अन्य पुलिस टीम के साथ मानसरोवर में संक्रमितों की सम्पलिंग  करने के लिये गये । वहां पहुुचने के बाद लोगों को सैपलिंग करने के कहंा तो वहां से कोई बाहर नहीं निकला। इस पर टीम के सदस्य किट लेकर स्वंय की संक्रमितों को सेम्पलिंग करने के लिये पहुंचे। 



तभी  अमित गर्ग नाम का एक व्यक्ति वहां पर पहुंचा। उसने टीम के साथ गाली गलोैच करते हुए  सैम्पलिंग किट का छिनने का प्रयास किया। इस पर टीम की सदस्य डा रचना नागर व पूजा ने अमित को समझाने का प्रयास करते हुए वहं उनकी सुरक्षा के लिये ही आयी है। वह संक्रमितों को सैम्पलिंग करने के लिये आयी है। जिससे अन्य  लोग प्रभावित होने से बच सके। इस पर अमित ने टीम के सदस्यों के साथ अर्भ्रद भाषा का प्रयोग करते हुए वहां से भाग जाने  के लिये कहा। 



अमित का कहना था वह कोरोना बीमारी फै ला रहे है। अमित ने मास्क भी नहीं पहना हुआ था। जब उसका वीडियों बनने लगा तो उसने मास्क पहना यह घटना वहां पर मौजूद पुलिस के सामने हुई। जिस पर वह मूकदर्शक बन कर खडे रहे। इस पर डा रचना ने इसकी जानकारी जिलाधिकारी के बालाजी को दी। जिस पर डीएम ने तत्काल  एसीएम चन्द्रेश कुमार को मानसरोवर भेजा वही सूचना पर सिविल लाइन थाने की पुलिस मौके पर पहुुंची। टीम के सदस्यों ने पूरा  घटना क्रम पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को बतया । जिस पर टीम की रिपोर्ट के आधार पर अमित गर्ग समेत अन्य पर कोविड महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts