शराब पीने और लड़की से प्रेमप्रसंग के विरोध में कृष्णा की हुई थी हत्या

---दो आरोपी हत्थे चढ़े, तमंचा और पिस्टल बरामद
 मेरठ।  थाना सरधना क्षेत्र के ग्राम भामौरी में कृष्णा हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया।  घर के सामने शराब पीने और लड़की से प्रेमप्रसंग को लेकर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने घटना में शामिल दो हत्याभियुतों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से एक तमंचा और पिस्टल व कारतूस बरामद किये हैं।
पुलिस लाइन आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि पांच जुलाई की शाम को सरधना क्षेत्र के ग्राम भामौरी में कृष्णा 18 वर्ष पुत्र जयपाल सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसमें मृतक के पिता जयसिंह की तहरीर पर पुलिस ने सौरभ पुत्र विक्रम, मोहित, मोनू पुत्र राधेश्याम, विक्रम पुत्र बालकृष्ण व एक अज्ञात के खिलाफ हत्या में मुकदमा दर्ज किया था।
एसपी देहात ने बताया कि सरधना पुलिस और स्वाट टीम ने मिलकर सौरभ पुत्र विक्रम व मोहित पुत्र राधेश्याम निवासीगण ग्राम भामोरी को मंगलवार रात ग्राम छुर के पास से गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से पुलिस ने तमंचा, एक पिस्टल व कारतूस और एक मोटरसाइकिल स्पलेंडर यूपी 15 डीएच-3048 बरामद किए हैं।मोहित के घर के सामने अभय का खाली मकान है। जिसमें अक्सर कृष्णा व उसके दोस्त शराब पीते थे।  शराब पीने के दौरान गाली गलौज करते थे। जिसका विरोध मोहित के पिता राधेश्याम ने किया था।  डेढ़ माह पहले इसकी शिकायत राधेश्याम ने वृ ष्णा के पिता जयसिंहसे की थी। राधेश्याम का बेटा मोहित हरिद्वार में प्राइवेट नौकरी करता है। तथा शनिवार को घर आ जाता है। सोमवार को वापस चला जाता है। जब वह घर आया तो उसने कृष्णा को वहां शराब पीने से मना किया। मोहित व कृष्णा में इस बात को लेकर कहासुनी  हो गई थी। इसी बात को लेकर पांच जुलाई की शाम को कृष्णा अभय के मकान के सामने ही कृष्णा व एक युवक शिवमंदिर के सामने वाली गली से सामान लेकर लौट रहा था। तभी दो युवक मोहित और सौरभ आ गए। अचानक सौरभ ने तमंचा निकाला और कृष्णा के गोली मार दी। दूसरे आरोपी मोहित ने पिस्टल निकाली और जमीन पर तड़प रहे कृष्णा के पेट में गोलीमार दी। अस्पताल ले जाते वक्त कृष्णा ने रास्ते में दम तोड़ दिया था। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts