महंगाई की मार 

 विवि के मुख्य द्वार पर सब्जी की दुकान लगा कर छात्रों ने किया प्रदर्शन 

 महंगाई को लेकर हॉस्टल के छात्र हो रहे परेशान

मेरठ।  सब्जियों के दाम बढ़ने पर छात्रों ने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के बाहर सब्जी की दुकान लगाकर प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना है कि वह जिलों से पढ़ाई करने के लिए यूनिवर्सिटी में आते हैं। ऐसे में रूम का खर्च निकालना और सब्जी के महंगे दाम से परेशानी हो रही है।

 छात्रों ने बताया- सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है। जिससे गरीब व मजदूर परिवारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा। जिस वजह से वह भी प्रदर्शन करने को मजबूर हो गए हैं। विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्रों ने सीसीएसयू के गेट पर सब्जी की दुकान लगाकर विरोध किया। उन्होंने चादर जमीन पर डालकर दुकान लगा ली।

छात्र नेता का कहना है कि अभी कांवड़ यात्रा शुरू होने वाली हैं। ऐसे में जगह-जगह सेवा शिविर लगते हैं। जिसमें बड़े स्तर पर सब्जियों की जरूरत होती हैं। अगर सब्जी महंगाई का प्रभाव रहा तो कैसे शिविर लगाए जाएंगे। उन्होंने ने कहा- विश्वविद्यालय के आसपास बड़ी संख्या में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों पर भी महंगाई का असर हो रहा है। इनमें से ज्यादातर छात्र गरीब परिवार से हैं।कुछ बुजुर्ग महिलाएं बैठी हुईं थीं। उन्होंने पूछा- माताजी, आपको कोई दिक्कत तो नहीं। दवा मिल रही है। इलाज हो रहा है? बुजुर्ग महिला ने हाथ जोड़ते हुए कहा- जी, इलाज मिला है। डॉक्टर ने आकर देखा है। इसके बाद मुस्कुराते हुए ब्रजेश पाठक आगे बढ़ गए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts