सीडीओ ने की विश्व जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा की तैयारी की समीक्षा

 स्वास्थ्य अधिकारियों ने अच्छे प्रदर्शन का सीडीओ को भरोसा 

 मेरठ। मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल ने  विश्व जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ॅा की तैयारी की समीक्षा अपने कार्यालय में की। समीक्षा बैठक में  गैर सरकार संगठन की ओर से यू.पी.टी.एस.यू. से  जितेन्द्र सिंह, पी.एस.आई. इण्डिया से कोमल घई ने प्रतिभाग किया। साथ ही राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से जिला कार्यक्रम प्रबन्धन, परिवार नियोजन लाॅजिस्टिक प्रबन्धक के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

 सीडीओ ने आगामी 11 जुलाई, 2024 से 24 जुलाई, 2024 तक की तैयारी की समीक्षा की गई, जिसमें बैठक के प्रारम्भ में ममता संस्था के प्रतिनिधि डा. अनिल कुमार यादव से विडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े की गतिविधि को लेकर चर्चा की गई, जिसमें अन्तर विभागीय समन्वय बैठक प्रमुख बिन्दु के रूप में रहा। जिसके क्रम में मुख्य विकास अधिकारी  ने गैर सरकारी संगठन के प्रतिनिधि स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, सामाज कल्याण विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, शहरी विकास विभाग ग्रामीण एवं शहरी आजीविका मिशन, आपूर्ति विभाग, सार्वजनिक परिवहन विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग के साथ 10 जुलाई, 2024 को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक किया जाना प्रस्तावित हैं।

मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद मेरठ की विश्व जनसंख्या दिवस पखवाड़े के सम्बन्ध में तैयारी की समीक्षा की जिसके क्रम में संयुक्त निदेशक डा. अशोक तालियान ने जनपद की प्रगति से अवगत कराया तथा विश्व जनसंख्या पखवाडे में अच्छे प्रदर्शन का आश्वासन दिया। उन्होंने कहां कि परिवार नियोजन कार्यक्रम को बढावा देने के लिये गांव स्तर पर केन्द्रित होकर कार्य करने की आवश्यकता हैं।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी/नोडल अधिकारी, परिवार कल्याण डा. कान्ति प्रसाद ने बताया कि जनपद मेरठ परिवार नियोजन कार्यक्रम में मण्डल में प्रथम एवं राज्य में प्रथम 10 जनपद में सम्मिलित रहा हैं और इस वर्ष भी जनपद मेरठ विश्व जनसंख्या दिवस पखवाड़े में उत्कर्ष प्रदर्शन करेगा। बैठक में अन्य विभागों की ओर से जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी सम्मिलित रहे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts