दमकल की गाड़ी है तो विभाग के पास जेसीबी क्यों नहीं 

 आग की घटना के बाद पिंडी शोरूम पहुंचे व्यापरी नेता 

  मेरठ। सदर चौक स्थित पिंडी क्लॉथ स्टोर में शनिवार रात को लगी भीषण आग से हुए नुकसान को देखने व पिंडी क्लॉथ स्टोर के मालिक संजीव जैन से मिलने व्यापारी नेता सतीश चंद जैन, गौरव शर्मा व विपुल सिंघल पहुचे। व्यापारियों द्वारा बताया गया अगर जेसीबी होती तो आग से होने वाले नुकसान को बचाया जा सकता था। इस पर व्यापारी बोले मुख्यमंत्री को लिखकर  दमकल विभाग के लिए जेसीबी की मांग की जाएगी । जिससे भविष्य में इस प्रकार आग की घटना से नुकसान का बचाया जा सके। 

रविवार को व्यापारी नेता विपुल सिंहल अन्य व्यापारी नेताओं के साथ सदर स्थित पिंडी क्लाथ हाऊस पहुंचे । जहां पर बीती रात को आग संजीव जैन से शोरूम में आग लग गयी थी। व्यापारियों ने बताया कि स्थानीय व्यापारियों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया,  फोन करने के कुछ ही पलों में फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। दुकान में भारी धुआं होने के कारण फायर विभाग के दमकलकर्मी अंदर  घुसने में नाकामयाब रहे, कोई और विकल्प ना मिल पाने के कारण जेसीबी मशीन   फायर ऑफिस के अधिकारियों द्वारा दी गई । जो  चार घंटे तक जेसीबी ढूंढने के बाद भी नहीं मिल पाई। रात्रि 12:30 बजे जब जेसीबी पहुंची उसके बाद उसने दुकान के ऊपर बने लोहे के जाल को तोड़ा गया तथा दमकल कर्मियों को अंदर जाने का रास्ता मिला तथा भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

व्यापारी नेता विपुल सिंघल ने कहा  कि दमकल कर्मियों के पास फायर ब्रिगेड है, तब जेसीबी क्यों नहीं। किसी भी दुकान/ शोरूम या बिल्डिंग में अंदर घुसने के लिए रास्ता ना मिल पाने पर जेसीबी की आवश्यकता होती है। अगर यह जेसीबी 8:30 बजे मिल गई होती तब इतना नुकसान ना होता।भविष्य में जान माल के नुकसान को बचाने के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी से पत्र लिखकर निवेदन किया जाएगा की दमकल विभाग के पास अपनी जेसीबी मशीन हो ताकि वह किसी भी परिस्थिति में आग को बुझाने पर काबू पाने के लिए स्वयं सक्षम हो।  इस मौके पर व्यापारी नेता सतीश चंद्र जैन, गौरव शर्मा , विपुल सिंघल तथा अन्य व्यापारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts