सास की साड़ी फाड़ने के विवाद में पति-पत्नी की आत्महत्या 

पीसे कांच को पीने से दोनों की हुई मौत , पुलिस ने दोनों के शव को भेजा पीएम 

गोंडा,एजेंसी। गोंडा के उमरी बेगमराज थाना क्षेत्र के केवटही ऐलीपरसौली गांव  में पति पत्नी ने पारिवारिक कलह के चलते मौत को गले लगा लिया। । घर में रखे पिसे कांच पीने से दोनों की हालत गंभीर हो गई। जिन्हें इलाज के लिए गोंडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान पति-पत्नी दोनों की मौत हो गई है। उमरी बेगमगंज थाने की पुलिस ने दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

मामला उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के केवटही ऐलीपरसौली गांव का है। जहां के रहने वाले वीर प्रताप निषाद (27) उर्फ वीरू निषाद अपनी पत्नी कुसुमा देवी (25) और दो बेटे के साथ रहते हैं। जिनकी उम्र 5 साल और 2 साल है। देर शाम कुसुमा का अपनी सास धनराजी से किसी बात को लेकर के विवाद हुआ था।विवाद इस कदर बढ़ गया कि कुसुमा ने अपनी सास धनराजी की साड़ी फाड़ दी थी। मां की साड़ी फाड़े जाने से नाराज होकर के छोटे बेटे भरथे ने अपनी भाभी कुसुमा की भी साड़ी फाड़ दी थी। विवाद की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पति वीर प्रताप उर्फ वीरू निषाद ने अपनी पत्नी कुसुमा को काफी समझाने का प्रयास किया।नहीं मानने पर पति ने अपनी पत्नी को एक थप्पड़ मार दिया था। इसी बात से नाराज होकर की कुसुमा ने घर में रखा पिसा कांच पी लिया था। कुसुमा की हालत‌ बिगड़ी तो वीर प्रताप को लगा कि अब वह फंस जायेगा। इसी आशंका के बीच उसने भी पिया कांच पी लिया।कुछ ही देर में पति पत्नी गिरकर तड़पने लगे। हालत गंभीर होने पर परिजनों द्वारा तत्काल स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उमरीबेगमगंज ले जाया गया। जहां पर हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने गोंडा जिला अस्पताल रेफर कर दिया।जहां पर पति वीर प्रताप निषाद और पत्नी कुशुमा देवी का इलाज चल रहा था। जहां देर रात इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई है। मृतक वीर प्रताप निषाद उर्फ वीरू निषाद पेशे से मजदूरी का काम करता था। फिलहाल दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

उमरीबेगमगंज थाना अध्यक्ष संजीव वर्मा ने बताया कि दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पंचायत नामा कराकर के पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। पुलिस जांच में ज्वलनशील पदार्थ पिया जाने की बात निकाल कर सामने आई है। फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts