जेपी नड्डा के आवास पर चल रही मैराथन बैठक खत्म

 सरकार गठन की तैयारियों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। सरकार गठन की रूपरेखा और तैयारियों को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर चल रही पार्टी की मैराथन बैठक समाप्त हो गई है। भाजपा अध्यक्ष के आवास पर जेपी नड्डा और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ लगभग सात घंटे तक मैराथन बैठक करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वापस रवाना हो गए हैं। जेपी नड्डा के आवास पर चली मैराथन बैठक में कई राउंड की चर्चा हुई। जिसमें अलग-अलग राउंड में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े एवं तरुण चुग, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और अश्विनी वैष्णव सहित कई अन्य नेता मौजूद रहे।

राजनाथ सिंह दोपहर में 1.45 बजे के लगभग ही नड्डा के आवास से रवाना हो गए थे। जेपी नड्डा के आवास पर चली मैराथन बैठक में शुक्रवार को होने वाली एनडीए संसदीय दल की बैठक की तैयारियों के साथ ही एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को लेकर भी चर्चा हुई है। बैठक में इसके साथ ही मोदी मंत्रिमंडल की रूपरेखा पर भी चर्चा हुई है। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में एनडीए के सहयोगियों की भूमिका काफी अहम हो गई है। इसलिए आज की बैठक में मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या और विभागों के आवंटन को लेकर ऐसे फॉर्मूले पर भी चर्चा हुई, जिससे सभी दल संतुष्ट हो सके। शुक्रवार को संसद भवन परिसर में सुबह 11 बजे एनडीए के सभी सांसदों की बैठक होगी।

एनडीए संसदीय दल की बैठक में सभी सांसद मिलकर नरेंद्र मोदी को एनडीए के संसदीय दल का नेता चुनेंगे। भाजपा एवं सहयोगी दलों के सांसदों के साथ-साथ भाजपा शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री, विभिन्न राज्यों से जुड़े भाजपा के वे नेता जो विधानसभा में नेता विपक्ष के तौर पर काम कर रहे हैं सहित पार्टी के कई अन्य नेता भी बैठक में मौजूद रह सकते हैं। इसके बाद एनडीए नेता राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

भाजपा ने अपने सभी मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों को भी 7 जून की महत्वपूर्ण बैठक के लिए दिल्ली बुलाया है। लोकसभा चुनाव परिणाम की समीक्षा के लिए 7 जून को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की भी अहम बैठक होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts