अंतरराष्ट्रीय गुर्जर परिसंघ  की संगोष्ठी आयोजित

मेरठ।  अंतरराष्ट्रीय गुर्जर परिसंघ की एक संगोष्ठी का आयोजन किला परीक्षितगढ़ में आयोजन किया गया। जिसमें संयोजक एडवोकेट नरेश गुर्जर ने बीडीसी सदस्यों से राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ तथा जाग गुर्जर जाग स्वाभिमान जनयात्रा में सहयोग करने की अपील की की गयी। 

कार्यक्रम के अध्यक्ष ब्लॉक प्रमुख  ब्रह्म सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि गुर्जर समाज आपसी मतभेद भुलाकर राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ में सहयोग करेगा. उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज ने देश की आजादी की लड़ाई में बड़ा संघर्ष किया है अब वह राजनीतिक सामाजिक शैक्षिक कई स्तरों पर पीछे हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ में ज्यादा से ज्यादा  किला ब्लाक के गुर्जर बाहुल्य गांव के प्रधानों पूर्व प्रधानों बीडीसी सदस्यों सहित ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति शामिल होंगे."

" कार्यक्रम संयोजक तस्वीर सिंह चपराना ने बताया कि  जनपद मेरठ में  प्रत्येक ब्लॉक में 21 सदस्य समिति बनेगी। और एक सप्ताह के अंदर ब्लाक संयोजक घोषित होंगे, और "जग गुर्जर जग स्वाभिमान जनयात्रा का रूट मैप तैयार करने हेतु कमेटी गठित हो चुकी है। यह कमेटी  एक सप्ताह के अंदर जनयात्रा का रूट मैप एवं जनयात्रा के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की घोषणा करेगी ."

विनोद भाटी चेयरमैन ने अपने उद्बोधन में कहा कि पूरे भारतवर्ष के गुर्जर समाज को जोड़ने के लिए प्रयास किया जा रहा है। महाकुंभ के आयोजन के लिए खूब प्रचार प्रसार करके जाग गुर्जर जाग स्वाभिमान जनयात्रा निकलेगी, जनयात्रा से जागृति आएगी और जागृति से राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ का सफल आयोजन होगा."  

उदयवीर प्रधान धनपुरा ने अपने उद्बोधन में कहा कि पिछले कुछ वर्षों से गुर्जरों की पहचान धूमिल हुई है, वर्तमान में गुर्जरों को तवज्जो कम दी जा रही है. इसलिए राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ जैसे कार्यक्रम का आयोजन बहुत पहले हो जाना चाहिए था."

" जितेंद्र प्रधान दयालपुर ने कहा राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ के दौरान एक राष्ट्रीय गुर्जर पत्रिका का प्रकाशन होना चाहिए जिसमें गुर्जरों की समस्याओं और समाधान पर विस्तार से चर्चा हो."

 गुलवीर सिंह पूर्व पार्षद ने अपने उद्बोधन में कहा कि अंतरराष्ट्रीय गुर्जर परिसंघ मेरठ विभिन्न गुर्जर सामाजिक संगठनों से मिलकर बना है और यह बड़ी प्रसन्नता की बात है कि अभी तक बड़ी संख्या में गुर्जर सामाजिक संगठनों ने अपना सहयोग पत्र परिसंघ को प्रदान कर दिया है." कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अश्विनी, नरेंद्र, योगेंद्र प्रधानाचार्य, सतीश मावी, सुनील एडवोकेट, तरुण एडवोकेट आदि उपस्थित रहे"

No comments:

Post a Comment

Popular Posts